Small Business Ideas- 4 लाख की 3Dfp मशीन से 60 हजार महीने की कमाई, न्यू ट्रेंड

Best Low investment high profit business ideas 

सोसाइटी में जब भी कोई न्यूट्रेंड आता है तो वह व्यापारी सबसे ज्यादा पैसे कमाता है जो उसे सबसे पहले लेकर आता है। बिजनेस की दुनिया में इसे फर्स्ट मूवर एडवांटेज कहते हैं। आज अपन एक ऐसे ही न्यू ट्रेंड के बारे में डिसकस करेंगे। आपको पता करना है कि आपके शहर में इस बिजनेस को कोई कर रहा है या नहीं और यदि नहीं तो फिर आपको तेजी से काम शुरू कर देना चाहिए। 

Business Opportunity

पूरे भारत में हर रोज नए-नए घर और ऑफिस बन रहे हैं और पुराने घर रिनोवेट किए जा रहे हैं। 2 साल पहले तक प्रिंटेड टाइल्स का काफी चलन हुआ करता था परंतु अब ट्रेंड बदल रहा है। अब प्रिंटेड टाइल्स नहीं बल्कि 3D फ्लोर प्रिंटिंग का जमाना शुरू हो गया है। यह बिल्कुल सही समय है जब आपको अपने मार्केट का सर्वे करना चाहिए और यदि पोटेंशियल मिलता है तो 3D फ्लोर प्रिंटिंग का काम शुरू कर देना चाहिए। 

New Business Plan

⦿ यह मशीन भारत में नहीं बनती लेकिन दिल्ली सहित कई महानगरों में इसके डीलर मौजूद है। कुछ मशीनें ₹150000 में भी आ जाती हैं लेकिन ऐसी मशीनें केवल फ्लोर के बीच वाले हिस्से पर प्रिंटिंग कर पाती है। ₹400000 वाली मशीन काफी एडवांस है और फ्लोर के कोने-कोने तक सफलतापूर्वक प्रिंटिंग करती है। 
⦿ मशीन के बारे में सारी जानकारी जुटाने के बाद अपने शहर में बिल्डर अथवा मकान बनाने वाले ठेकेदारों से संपर्क करें। उन्हें बताएं कि आपने मशीन का ऑर्डर कर दिया है और अब आप आर्डर कलेक्ट करने के लिए आए हैं। 
⦿ ऐसी स्थिति में आपको वह एक्सपर्ट व्यू मिल जाएंगे जो सामान्य बातचीत के दौरान नहीं मिल सकते थे। 
यदि पॉजिटिव रिस्पांस मिलता है तो काम शुरू कर दीजिए। 
⦿ मशीन के अलावा केवल स्याही खरीदनी है, जो ऑनलाइन मिल जाती है। 
⦿ अपने काम को लगातार इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम चैनल, यूट्यूब आदि पर अपलोड करते रहें। 
⦿ अपनी बिजनेस फर्म को गूगल बिजनेस, गूगल मैप सहित तमाम ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी में रजिस्टर करें। 

मुनाफा कितना होगा

बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद जैसे शहरों में 10X10=100 स्क्वायर फिट फ्लोर प्रिंटिंग के लिए ₹5000 (₹50 स्क्वायर फीट) चार्ज किए जा रहे हैं जबकि प्रिंटिंग की लागत (कलर एवं मशीन ऑपरेटर की सैलेरी) ₹1500 से ज्यादा की नहीं होती। यदि अपन अपने शहर में ₹30 स्क्वायर फीट पर काम करना शुरू करें तो अपन को फटाफट काम भी मिल जाएगा और मशीन अपन खुद चलाएंगे इसलिए मुनाफा भी ज्यादा होगा। 100 स्क्वायर फीट पर मात्र ₹500 कलर का खर्चा आएगा। ₹5 प्रति स्क्वायर फिट मशीन का ह्रास (Depreciation) जोड़ लेते हैं। यह भी मान लेते हैं कि 1 दिन में सिर्फ एक जॉब भी मिल पाएगा। तब भी अपन को ₹2000 प्रतिदिन नेट प्रॉफिट आसानी से बचाएगा। 

यदि मशीन खरीदने के लिए पैसे ना हो तो क्या करें

पूरी दुनिया जानती है कि भारत जुगाड़ का देश है। 3d epoxy flooring installation भी कर सकते हैं। इसके बारे में आपको इंटरनेट पर अच्छी जानकारी मिल जाएगी। यूट्यूब पर भी कुछ वीडियो मौजूद है। इसमें मशीन खरीदने की जरूरत नहीं है बस ऑर्डर करना है और इंस्टॉलेशन कर देना है। प्रॉफिट थोड़ा कम होगा लेकिन बिना पूंजी के बिजनेस शुरू करना काफी अच्छा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !