MPPSC NEWS- राज्य सेवा परीक्षा 2020 ओबीसी फार्मूला समायोजन के बाद रिक्त पदों का विवरण जारी

Madhya Pradesh public Service Commission Indore news

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2020 के अंतर्गत विज्ञापित पदों में से ओबीसी फार्मूला समायोजन करने के बाद रिक्त पदों का विवरण जारी कर दिया गया है। सनद रहे कि 27% ओबीसी आरक्षण विवाद के कारण सामान्य प्रशासन विभाग ने 87-13 का फार्मूला जारी किया है। 

MPPSC State Service Exam 2020 Total Advertised Posts 

एमपी लोक सेवा आयोग द्वारा जारी शुद्धि पत्र क्रमांक 03/03/2020 दिनांक 13 अप्रैल 2023 के अनुसार राज्य सेवा परीक्षा 2020 का विज्ञापन दिनांक 4 जनवरी 2021 को प्रकाशित किया गया था जिसमें विभिन्न विभागों में कुल 260 वैकेंसी की डिटेल्स दी गई थी। शुद्धि पत्र में बताया गया है कि सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार रिक्त पदों की संख्या में परिवर्तन किया गया है। 

कुल रिक्त पदों में से 87% जिसमें 14% ओबीसी शामिल है, पदों के लिए परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा और शेष 13% पदों के लिए रिजल्ट रिजल्ट कर दिया जाएगा, जो न्यायालय के निर्णय के बाद जारी किया जाएगा। इस फार्मूले को लगाने के बाद नियुक्ति के लिए रिक्त पदों की संख्या घटकर 221 रह जाएगी और 39 पदों के लिए परीक्षा के बाद रिजल्ट तैयार किया जाएगा परंतु उम्मीदवारों को नियुक्ति नहीं दी जाएगी। 

शुद्धि पत्र प्राप्त करने के लिए कृपया मध्य प्रदेश पीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करके डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध शुद्धि पत्र का अध्ययन कर सकते हैं और भविष्य के लिए पीडीएफ फाइल DOWNLOAD कर सकते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !