MP NEWS- अतिथि शिक्षकों के स्थान पर सीधी भर्ती, प्रमोशन और ट्रांसफर रोकने की मांग

Madhya Pradesh Government School Atithi Shikshak news

भोपाल। अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुनील सिंह परिहार ने प्रतिनिधिमंडल के साथ वल्लभ भवन भोपाल पहुंचकर मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री रमेशचंद्र शर्मा से मुलाकात करके आग्रह किया है कि अन्य राज्यों की भांति कार्यरत अतिथि शिक्षकों के स्थान पर सीधी भर्ती पदोन्नति और स्थानांतरण ना किए जाएं।

जो अतिथि शिक्षक वर्षों तक सेवा करने के बाद बेरोजगार हो गए हैं उनको रिक्त पदों पर अनुभव के आधार पर सेवा का अवसर दिया जाय । इसके अलावा वर्तमान समय में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जिसमें वर्ग एक की पात्रता परीक्षा हो चुकी है और उसका परीक्षा परिणाम भी आ चुका है। आने वाले समय में वर्ग 2 और वर्ग 3 की पात्रता परीक्षा का आयोजन होना है। जिसमें ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के समान अतिथि शिक्षकों को भी अहर्ता अंकों में दस प्रतिशत अंकों की छूट देने का आग्रह किया है। 

30 अप्रैल को 50,000 अतिथि शिक्षक हो जायेंगे बेरोजगार 

शिक्षक भर्ती से हजारों अतिथि शिक्षक बेरोजगार हो चुके हैं। 30 अप्रैल को सत्र समाप्त होने से लगभग पचास हजार अतिथि शिक्षक बेरोजगार हो जायेंगे। 15 वर्षों से ये प्रक्रिया चल रही है जो उचित नहीं है। जबकि छत्तीसगढ़ हरियाणा राजस्थान दिल्ली सहित सभी राज्यों ने अतिथि शिक्षकों के हित में नीति बनाकर भविष्य सुरक्षित किया है। भले ही अतिथि शिक्षकों को नियमित नहीं किया हो लेकिन अतिथि शिक्षकों को बेरोजगार नहीं किया जाता। मध्यप्रदेश सरकार को भी अन्य राज्यों की भांति नीति बनाकर अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करना चाहिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !