डॉ निशांत खरे कौन है जिन्हें मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश युवा आयोग का चेयरमैन बनाया, पढ़िए- MP NEWS

All about Dr Nishant Khare chairman Madhya Pradesh youth Council

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश शासन खेल एवं युवक कल्याण विभाग के अंतर्गत मध्य प्रदेश युवा आयोग के चेयरमैन के पद पर डॉ निशांत खरे की नियुक्ति की है। इसी के साथ डॉ निशांत खरे सुर्खियों में आ गए हैं। आइए जानते हैं कि डॉ निशांत खरे कौन है और उन में ऐसा क्या खास है जो उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवा आयोग का चेयरमैन बनाया है। 

डॉ निशांत खरे मूल रूप से संघ के स्वयंसेवक हैं

डॉ निशांत खरे मूल रूप से सागर जिले के रहने वाले और प्लास्टिक सर्जन है। अपनी नौकरी के कारण इंदौर आ रहे थे और तब से इंदौर में ही सक्रिय हैं। अनुसूचित जनजाति वर्ग में काफी लोकप्रिय माने जाते हैं। पृष्ठभूमि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ है और पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय हैं। इंदौर की राजनीति में डॉक्टर निशांत खरे की काफी रुचि है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से कई महत्वपूर्ण पदों के लिए डॉ निशांत खरे की सिफारिश की गई एवं भारतीय जनता पार्टी संगठन में डॉक्टर खरे को कई महत्वपूर्ण दायित्व भी दिए गए। 

इंदौर महापौर टिकट के लिए भी नाम चला था

इंदौर महापौर के टिकट के लिए भी संघ की ओर से डॉक्टर खरे का नाम बढ़ाया गया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी में उस समय इनका काफी विरोध हुआ जिसके कारण टिकट फाइनल नहीं हो पाया। इंदौर के नेता श्री कैलाश विजयवर्गीय के अलावा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भी डॉक्टर खरे के संपर्क काफी अच्छे बताए गए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !