डॉ पुनीत रस्तोगी और दीपक अग्रवाल को हाईकोर्ट का नोटिस, गलत रिपोर्ट बनाई थी - GWALIOR NEWS

Dr Punit Rastogi and Dr Deepak Agrawal gwalior high court complaint


ग्वालियर के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ पुनीत रस्तोगी एवं डॉ दीपक अग्रवाल सहित मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल के खिलाफ हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ से नोटिस जारी किए गए हैं। आरोप है कि डॉ पुनीत रस्तोगी एवं डॉ दीपक अग्रवाल ने ज्यादा पैसा कमाने के लिए एक मरीज की गलत रिपोर्ट बनाई और सामान्य होने के बावजूद मरीज को जान का खतरा बताया। 

डॉ पुनीत रस्तोगी ने सामान्य बीमारी को जान का खतरा बताया: आरोप

याचिका श्री मोहित श्रीवास्तव की ओर से प्रस्तुत की गई है। याचिकाकर्ता की ओर से उनके अधिवक्ता ने उच्च न्यायालय की एकल पीठ को बताया कि, याचिकाकर्ता ने अपने बच्चे के इलाज के लिए डॉ पुनीत रस्तोगी से संपर्क किया था। डॉ पुनीत रस्तोगी एवं डॉ दीपक अग्रवाल ने मिलकर उनके बच्चे के हृदय की गलत रिपोर्ट बना दी और बच्चे को जान का खतरा बता दिया। सेकंड ओपिनियन में इस मामले का खुलासा हो गया। 

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने हाईकोर्ट के विद्वान न्यायाधीश को बताया कि याचिकाकर्ता ने इसकी शिकायत नियमानुसार मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल को की थी। एमपी मेडिकल काउंसिल ने यह माना कि डॉ पुनीत रस्तोगी एवं डॉ दीपक अग्रवाल द्वारा गलत रिपोर्ट बनाई गई परंतु आरोपी डॉक्टरों को दंडित नहीं किया। मेडिकल काउंसिल ने दलील दी कि, कोई भी गलत रिपोर्ट किसी मरीज के लिए जान का खतरा नहीं होती। इसलिए हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत करनी पड़ी। 

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने डॉ पुनीत रस्तोगी, डॉ दीपक अग्रवाल एवं मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल को नोटिस जारी करके इस मामले में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए कहा है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !