GWALIOR NEWS- प्राचार्य ने परीक्षा केंद्र, शादी के लिए किराए पर दे दिया, पेपर कच्ची बिल्डिंग में कराया

Madhya Pradesh school education news 

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित स्कूलों में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा बोर्ड पैटर्न पर आयोजित परीक्षा के दौरान पेपर लीक हो जाने की शिकायत मिलने के बाद दोबारा परीक्षा कराई गई। इधर प्राचार्य ने परीक्षा केंद्र शादी के लिए किराए पर दे दिया था। प्राचार्य ने 350 विद्यार्थियों को एक अंडर कंस्ट्रक्शन कच्ची बिल्डिंग में बैठकर पेपर देने के लिए मजबूर किया।

350 विद्यार्थी कच्ची बिल्डिंग में पेपर देने को मजबूर

मामला भितरवार के एसआईटीएम स्कूल का है। स्कूल के प्राचार्य का नाम श्री रविंद्र श्रीवास्तव है। शनिवार दिनांक 15 अप्रैल 2023 को कक्षा पांच एवं कक्षा 8 की परीक्षा हुई थी। इसमें आसपास के 10 अन्य स्कूलों के कुल 350 स्टूडेंट्स शामिल हुए। सभी को बताया गया था कि उनका परीक्षा केंद्र एसआईटीएम स्कूल है परंतु जब स्कूल में पहुंचे तो पता चला कि प्राचार्य ने परीक्षा केंद्र बदल दिया है। एक अंडर कंस्ट्रक्शन कच्ची बिल्डिंग में बैठकर पेपर देने के लिए विद्यार्थियों को मजबूर किया गया। 

प्राचार्य की इमानदारी देखिए

स्थानीय पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर श्री रविंद्र श्रीवास्तव प्राचार्य ने बताया कि शादी पहले से तय थी। राज्य शिक्षा केंद्र ने पेपर की तारीख बाद में तय की है। इसलिए परीक्षा केंद्र बदल दिया। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में किसी भी प्रकार के आयोजन की मनाही है। यदि किसी भी प्रकार का आयोजन पाया जाता है तो प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान है। 

जांच तो बीआरसीसी की भी होनी चाहिए

मजेदार बात यह है कि इस मामले में BRCC श्री नरहरि मिश्रा का कहना है कि परीक्षा केंद्र वाले स्कूल में शादी समारोह क्यों रखा गया इसकी जांच कराई जाएगी। यानी यदि परीक्षा केंद्र नहीं होता तो स्कूलों में शादी समारोह रखा जा सकता है। क्यों ना बीआरसीसी की भी जांच कराई जाए, क्या वह अपने क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों को शादी समारोह और दूसरे आयोजनों के लिए किराए पर देते हैं। क्या प्राचार्य के साथ मिलकर BRCC ने एक नया बिजनेस शुरू कर दिया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !