BHOPAL NEWS- राजधानी से बरखेड़ा पठानी इलाका गायब, BHEL में शास्त्री नगर की घोषणा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल वार्ड नंबर 56 में से बरखेड़ा पठानी नाम का इलाका गायब हो गया है। उसके स्थान पर लाल बहादुर शास्त्री नगर को प्रतिस्थापित कर दिया गया है। सरल हिंदी में बताएं तो बरखेड़ा पठानी का नाम बदल दिया गया है। अब इस इलाके को लाल बहादुर शास्त्री नगर के नाम से जाना जाएगा। 

भोपाल में शास्त्री नगर कहां पर है

नगर निगम भोपाल ने परिषद की बैठक में नाम परिवर्तन के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। कमिश्नर श्री बीएस चौधरी कोलसानी ने आदेश में यह भी लिखा है कि इसके बाद भविष्य में कभी भी क्षेत्र का नाम परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया था और ऐशबाग स्टेडियम का नाम बदलकर कैलाश सारंग मेमोरियल स्टेडियम कर दिया था।

अभी तो कई नाम बदलने बाकी है 

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले इस्लाम नगर का नाम फिर से जगदीशपुर कर दिया गया था। इसके अलावा और भी कई क्षेत्रों के नाम बदले जाने हैं। कम से कम वह सभी नाम जरूर बदले जाने हैं जिनका संबंध भाड़े के हत्यारे मोहम्मद दोस्त खान से है। जिसने रानी कमलापति से विश्वासघात करके उनके पुत्र की हत्या करके खुद को भोपाल का नवाब घोषित कर दिया था।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !