मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती वर्ग 3 में घोटाला, 755 चयनित उम्मीदवारों में से 450 मुरैना के, ऐसा कैसे

Madhya Pradesh primary teachers recruitment news

मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में एक बार फिर से सवाल उठा है। गड़बड़ी की आशंका है क्योंकि एक विशेष कोटे में 755 में से 450 कैंडिडेट मुरैना जिले के हैं। सरल सवाल सिर्फ यह है कि मुरैना में अचानक एक विशेष कोटे के इतने सारे कैंडिडेट कैसे हो गए। 

हजीरा ग्वालियर और मुरैना की जांच होनी चाहिए

प्राथमिक जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित स्कूलों में प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 1086 पद आरक्षित किए गए थे जिनमें से 755 पदों पर चयन किया गया है। 755 में से लगभग 450 (या फिर 400 से अधिक) उम्मीदवार अकेले मुरैना जिले की हैं। इन सभी उम्मीदवारों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र या तो मुरैना से जारी हुए हैं या फिर हजीरा ग्वालियर से जारी हुए हैं। मुरैना के सिविल सर्जन डॉ विनोद गुप्ता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उनके पास बहुत सारे लोग मेडिकल सर्टिफिकेट लेने आ रहे हैं और वह खुद को श्रवण बाधित दिव्यांग घोषित कर रहे हैं। 

मास्टरमाइंड की तलाश

शासन स्तर पर कब क्या होगा पता नहीं लेकिन ग्वालियर और मुरैना के पत्रकारों ने इस मामले की इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है। मीडिया ट्रायल के दौरान प्रमाणित हो गया है कि दिव्यांग प्रमाण पत्र के बहाने एक बड़ा घोटाला किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल हैं इसमें कोई शक नहीं लेकिन इसके पीछे के मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !