SBI NEWS- भारतीय स्टेट बैंक ने करोड़ों कर्जदारों की EMI बढ़ाई, BPLR और बेस रेट में वृद्धि

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने करोड़ों लोन उपभोक्ताओं की EMI में वृद्धि कर दी है। यह बढ़ोतरी आज दिनांक 15 मार्च 2023 से लागू कर दी गई है। इस डिसीजन से पहले ग्राहकों को कोई सूचना नहीं दी गई थी। दरअसल बैंक ने, BPLR और बेस रेट में वृद्धि कर दी है। इसका असर सभी प्रकार के LOAN पर देखने को मिलेगा। 

SBI LOAN की नई ब्याज दरें लागू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट (BPLR) बढ़ाने का ऐलान किया है।इसके अलावा, बैंक ने अपने बेस रेट को भी बढ़ा दिया है। इसका मतलब हुआ कि जिन ग्राहकों ने बेस रेट पर SBI से कर्ज लिया है, अब उनकी भी (EMI) मासिक किस्त में अपने आप बृद्धि हो गई है। बैंक इन रेट्स को ही स्टैंडर्ड मानकर ग्राहकों को लोन देता है। बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 15 मार्च 2023 से लागू हो गई हैं। 

SBI के New interest rate

एसबीआई बैंक ने बीपीएलआर (BPLR) रेट में 70 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है। इसके साथ ही अब यह रेट 14.15% से 14.85% हो गया है। इसके अलावा, बैंक ने अपने बेस रेट को भी बढ़ाकर 9.40% पर्सेंट से 10.10% कर दिया है। इससे पहले बीपीएलआर (BPLR) को दिसंबर 2022 में बदला गया था और तब से अभी तक यह दर 14.15 फीसदी थी। इस दर के बढ़ने के बाद बीपीएलआर से जुड़े कर्ज की किस्तें भी बढ़ जाएंगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !