MP RTE ADMISSION लॉटरी की तारीख बदली, एन वक्त पर सूचना जारी - NEWS TODAY

Madhya Pradesh RTE admission 2023 new lottery date

बच्चों को अनुशासन और पंक्चुअलिटी सिखाने वाला Department of School Education, Madhya Pradesh खुद पंक्चुअल नहीं है। प्राइवेट स्कूलों में निर्धन नागरिकों के बच्चों के शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत एडमिशन के लिए लॉटरी की जो तारीख घोषित की गई थी वह रात 10:00 बजे अचानक बदल दी गई। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने रात 10:00 बजे अपडेट जारी किया

28 मार्च मंगलवार को लॉटरी का आयोजन किया जाना था और 27 मार्च सोमवार रात 10:00 बजे मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर बताया गया कि, शिक्षा का अधिकार अधिनियम अर्न्तगत शैक्षणिक सत्र 2023-24 में प्राइवेट स्कूलों की प्रथम प्रवेशित कक्षा (नर्सरी/केजी-1/केजी-2/पहली) में कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के निःशुल्क प्रवेश के लिए ऑनलाइन लॉटरी अब बुधवार 29 मार्च 2023 को खोली जायेगी। पूर्व में यह तिथि मंगलवार 28 मार्च निर्धारित थी। 

सिर्फ पब्लिक को परेशान करने के लिए 2 दिन बाद अपडेट जारी किया

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बताया गया कि इस वर्ष ऑन लाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मार्च 2023 थी। अंतिम तिथि तक आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन का कार्य संबंधित जन शिक्षा केन्द्रों पर 25 मार्च 2023 तक किया जाना था। दस्तावेज सत्यापन में अभिभावकों की सुविधा को दृष्टिगत रख राज्य शिक्षा केन्द्र ने 25 मार्च की तिथि को आगे बढ़ाते हुए 27 मार्च 2023 तक विस्तारित किया था। अत: अब ऑनलाइन लॉटरी की तिथि को 29 मार्च निर्धारित किया गया है। (विभाग से जारी सूचना से स्पष्ट होता है कि लॉटरी की तारीख बढ़ाने का फैसला 25 मार्च को ही ले लिया गया था परंतु जानबूझकर उस समय अपडेट जारी नहीं किया गया। राज्य शिक्षा केंद्र में शायद कोई मानसिक रोगी है जिसे पब्लिक को परेशान करने में मजा आता है।)

सभी विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर है परंतु SMS नहीं किया

राज्य शिक्षा केंद्र के पास आवेदन करने वाले सभी बच्चों के मोबाइल नंबर का रिकॉर्ड है, परंतु लॉटरी का कार्यक्रम स्थगित हो जाने की सूचना SMS के माध्यम से नहीं दी गई। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि लॉटरी में चयनित बच्चों को SMS के माध्यम से सूचित किए जाने का प्रावधान है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !