JAY SHRI GAYATRI सीहोर पर पनीर में मिलावट का आरोप, टैंकर पकड़ा- MP NEWS

JAYSHRI GAYATRI FOOD PRODUCTS PRIVATE LIMITED
, SEHORE का नाम चर्चा में आया है। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में प्रशासन की एक टीम ने कोलकाता पश्चिम बंगाल से आए पाम ऑयल से भरे टैंकर को पकड़ा है। टैंकर के ड्राइवर ने बताया कि वह जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पनीर फैक्ट्री में जा रहा था। इस सूचना के आधार पर खाद सुरक्षा अधिकारी ने पनीर में मिलावट का शक जताते हुए सैंपल कलेक्ट किए हैं। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि सैंपल कलेक्ट करने का मतलब यह बिल्कुल नहीं होता कि मिलावट की जा रही थी और यह भी बिल्कुल नहीं होता कि सैंपल कलेक्शन के बाद प्रोडक्ट की क्वालिटी में कोई बदलाव आएगा अथवा यदि मिलावट हो रही है तो वह बंद हो जाएगी।

सीहोर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीहोर कलेक्टर एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम से सूचना प्राप्त हुई कि पनीर फैक्ट्री में पनीर बनाने के लिए पाम आयल का उपयोग होता है। आज एक संदेहास्पद टैंकर पनीर फैक्ट्री में आया है। खाद्य अधिकारी ने टीम के साथ जाकर पनीर फैक्ट्री पर दबिश दी और चालक से उक्त टैंकर के दस्तावेज लिए। दस्तावेजों की जांच करने पर पता चला कि रिफाइंड पाम ऑयल भरा हुआ टैंकर कोलकाता से आया है और सीहोर जिले की जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री में जा रहा है। 

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उसे जप्त किया। साथ ही मिलावट के संदेह के आधार पर नमूने लिए गए। जो राज्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए। साथ ही नमूने लेने के बाद जिस टैंकर में रिफाइंड पाम ऑयल पाया गया उसे सील कर दिया गया। 

Directors of JAYSHRI GAYATRI FOOD PRODUCTS PRIVATELIMITED

  • KISHAN MODI - 13 February 2013
  • CHANDRA PRAKASH PANDEY - 21 August 2021
  • RAJENDRA PRASAD MODI - 13 February 2013
  • PAYAL MODI - 16 February 2016

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !