सरकारी नौकरी- ITBP में जनरल ड्यूटी आरक्षक भर्ती, जॉब नोटिफिकेशन जारी - POLICE BHARTI

पुलिस अथवा सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा कांस्टेबल जनरल ड्यूटी, वैकेंसी ओपन की गई है। ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट 21 मार्च 2023 घोषित की गई है। 

ITBP CONSTABLE VACANCY- शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

  • भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने ग्रुप सी के तहत कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके जरिए कुल 155 रिक्त पदों को भरा जाएगा। 
  • शैक्षणिक योग्यता: कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन किया हो। विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।
  • आयु सीमा: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

HOW TO APPLY ITBP CONSTABLE RECRUITMENT

वेतनमान: पे-मैट्रिक्स लेवल-3 के अनुरूप प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 100 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।
चयन प्रक्रिया: चयन ट्रायल टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड और मेडिकल स्टैंडर्ड के आधार पर किया जाएगा।
कैसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (itbpolice.nic.in) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप ITBPF में Recruitment के लिए तैयार यह गए ऑफिशियल वेब सेक्शन में पहुंच जाएंगे। यहीं पर आपको ADVERTISEMENT FOR RECRUITMENT TO THE POST OF CONSTABLE/GENERAL DUTY (SPORTSPERSONS)-2022 IN ITBP मिलेगा जिसे DOWNLOAD कर लें ताकि समझ रहे और वक्त जरूरत काम आवे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !