GWALIOR में कोरोना जैसे इन्फ्लूएंजा H3N2 का प्रकोप, एडवाइजरी जारी- NEWS TODAY

ग्वालियर। भारत के कई शहरों सहित ग्वालियर में कोरोनावायरस के सामान इन्फ्लूएंजा एच3एन2 का प्रकोप देखा जा रहा है। पूरे देश में अब तक इन्फ्लूएंजा एच3एन2 से 200 लोगों की मृत्यु रिकॉर्ड की जा चुकी है। मध्यप्रदेश में ग्वालियर के अलावा इंदौर और भोपाल में भी इन्फ्लूएंजा एच3एन2 के मरीजों के मिलने का समाचार प्राप्त हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने आम नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। 

ग्वालियर में इन्फ्लूएंजा H3N2 की एडवाइजरी जारी

इन्फ्लूएंजा एच3एन2 से देश में दो लोगों की मौत होने के बाद भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी जिलों के सीएमएचओ को एडवाइजरी जारी की है। इसके चलते सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा द्वारा इन्फ्लूएंजा एच3एन2 वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि जुकाम, खांसी होने पर बिना डॉक्टर की सलाह के एंटी बायोटिक्स का सेवन न करें। जिस व्यक्ति को सर्दी, खांसी हुई है वह मास्क लगाकर रहे और खुद को दूसरे से दूर रखे। ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में आने पर तुरंत साबुन से अच्छी तरह से हाथ धोलें। 

डॉक्टरों का कहना है कि इन मरीजों के लक्षण बिल्कुल कोरोनावायरस जैसे हैं परंतु कोविड-19 के लिए इनका टेस्ट नेगेटिव आ रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि स्थिति चिंताजनक हो गई है इसलिए सावधान रहना बहुत जरूरी है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !