स्वाति मीणा IAS ने कहा, मेरी कहानी प्रेरणादायक लग सकती है लेकिन झूठी है, शेयर ना करें - MP NEWS

भोपाल। भारतीय प्रशासनिक सेवा मध्य प्रदेश कैडर की महिला अधिकारी श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने स्पष्ट किया है कि उनकी जो कहानी सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है, वह प्रेरणादायक लग सकती है परंतु सही नहीं है। उल्लेखनीय है कि इस कहानी में स्वाति मीणा के परिवार को बेहद गरीब बताया गया है। 

क्या स्वाति मीणा की मां दूसरों के घरों में मजदूरी किया करती थी

स्वाति मीणा की जो कहानी राजस्थान से वायरल हुई है उसमें बताया गया है कि स्वाति मीणा की मां दूसरों के घरों में मजदूरी किया करती थी लेकिन फिर भी अपनी बेटी को पढ़ाया। कहती थी कि कभी हिम्मत मत हारना। मां की प्रेरणा के कारण स्वाति ने 22 साल की उम्र में UPSC की परीक्षा पास कर ली थी। #swati_meena और #swatimeena के माध्यम से कैंपेन चलाया जा रहा था। 

स्वाति मीणा के पति कौन है

स्वाति मीणा द्वारा स्पष्टीकरण दिए जाने के बाद ज्यादातर लोगों ने अपनी पोस्ट रिमूव कर दी है। उल्लेखनीय है कि स्वाति मूल रूप से सीकर राजस्थान की रहने वाली हैं।  स्वाति के पिता राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और स्वाति की मां प्रतिष्ठित कारोबारी हैं। एक पेट्रोल पंप का संचालन करती हैं। अजमेर के सबसे प्रतिष्ठित Sophia College, Ajmer से उन्होंने ग्रेजुएशन किया था। कर्नाटक के रहने वाले Tejaswi Naik IAS से उन्होंने विवाह किया है और फिलहाल भोपाल मध्य प्रदेश में रहती है।



 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !