मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन, 6 जिलों में बारिश और बिजली - MP NEWS

भोपाल। भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार मध्य प्रदेश के 6 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने और कुछ स्थानों पर वज्रपात की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह सावधान रहें और मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति बनाएं। 

Weather Forecast- उमरिया, अनूपपुर, सीधी, शहडोल, सिंगरौली एवं बालाघाट 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्यप्रदेश के उमरिया, अनूपपुर, सीधी, शहडोल, सिंगरौली एवं बालाघाट जिले में गरज चमक के साथ बारिश होगी एवं इन्हीं जिलों में कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है। दिनांक 12 एवं 13 मार्च को तापमान में वृद्धि होगी। ज्यादातर मध्यप्रदेश में आसमान साफ रहेगा। कुछ स्थानों पर शुष्क हवा चलेंगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। हवा की गति 14 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- रीवा ठंडा और खंडवा गर्म

पिछले 24 घन्टो के दौरान प्रदेश के रीवा सागर, ग्वालियर चंबल जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई तथा शेष सम्भागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। नईगढी, ब्यौहारी एवं सतना में 1 सेमी बारिश हुई। मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। भोपाल एवं ग्वालियर संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से कम रहा। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.5°C खंडवा में दर्ज किया। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11.6°C रीवा में दर्ज किया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !