Small Business Ideas- ना मशीन ना कच्चा माल फिर भी प्रोडक्ट कमाल, 50 हजार महीने की कमाई

यह 100% Zero investment high profit और उससे भी ज्यादा very high potential new small business idea है। आपको ना कोई मशीन लगानी है और ना ही कच्चा माल खरीद कर लाना है लेकिन आप एक कमाल का प्रोडक्ट बनाएंगे और कम से कम ₹50000 महीने की कमाई करेंगे। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी - startup ideas in india 

शहद स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होती है और भारत के लगभग हर घर में उपयोग की जाती है। सेहत के लिए शहद का नियमित उपयोग करना सब चाहते हैं परंतु कुछ गिनती की बड़ी कंपनियां शहद बना रही है और कई बार लैब टेस्टिंग रिपोर्ट आ चुकी है जिसमें प्रतिष्ठित कंपनियों की शहद में आर्टिफिशियल कंटेंट पाए गए। शक्कर पाई गई। इसलिए लोग अब विश्वसनीय व्यक्ति का इंतजार कर रहे हैं। पब्लिक की इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Natural organic pure honey का उत्पादन शुरू करना है। 
  • बाजार में कई बड़ी कंपनियां है परंतु लोकल ब्रांड नहीं है। 
  • सबसे मजेदार बात यह है कि कच्चा माल नहीं चाहिए। 
  • कोई मशीन भी नहीं चाहिए, शुरुआत में हाथ से पैकिंग कर सकते हैं। 
  • अपनी टीम में मधुमक्खी के छत्ते से शहद निकालने वाले को शामिल करना है। 
  • पता लगाना है कि अपने इलाके में कहां-कहां पर मधुमक्खी के छत्ते लगे हुए हैं। 
  • उनमें से शहद निकलवा कर पैक करना है और बाजार में बेच देना है। 
  • जब आप अपने पैकेट पर Natural organic pure लिखेंगे, तो लोगों का भरोसा जीत लेंगे। 
  • आज भी लोग मधुमक्खी के छत्ते से निकाली गई शहद का इंतजार करते हैं। 
  • मधुमक्खी के छत्ते से निकाली गई शहद के लिए एडवांस पेमेंट कर देते हैं। 

शुरुआत के लिए आपको सबसे पहले सोशल मीडिया पर यह बताना है कि आपने लोगों की मदद करने के लिए रेजिडेंशियल इलाकों में लगे हुए मधुमक्खी के छत्ते को फ्री में हटाने का काम शुरू कर दिया है। इस प्रकार आपको पता चल जाएगा कि कहां पर मधुमक्खी के छत्ते लगे हुए हैं। जब डिमांड बढ़ने लगे तो ग्रामीण क्षेत्रों में और जंगली इलाकों में लगे हुए मधुमक्खी के छत्ते को टारगेट करना और सबसे अंत में खेतों और बगीचों के किनारे मधुमक्खियों का कैंप लगा देना। 

सबसे खास बात यह है कि सेहत के मामले में लोग लोकल ब्रांड की डिमांड करते हैं। इसलिए इसमें सफलता की 100% संभावनाएं हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !