Small Business Ideas- 3 लाख की 10-20 छोटी-छोटी मशीन किराए पर देकर 90 हजार महीना की कमाई

Low investment high profit business
कैटेगरी में विकल्पों की कमी नहीं है। आज अपन एक ऐसा बिजनेस प्लान डिस्कस करने वाले हैं जिसे समझने के बाद आप खुद कहेंगे कि यह बिल्कुल आसान है। इनोवेटिव नहीं है लेकिन इसमें काफी कुछ न्यू और यूनिक है। बहुत ज्यादा चालू पूंजी की जरूरत नहीं है। 3 लाख रुपए की बॉउंडेशन भी नहीं है। आपके पास जितनी पूंजी है उतनी लगाकर शुरू कर सकते हैं। 3 लाख रुपए से ज्यादा भी लगा सकते हैं। इसी के अनुपात में आपकी कमाई भी बढ़ती चली जाएगी। आइए सीधे मुद्दे की बात करते हैं। 

यह मशीनें आपको घर बैठे पैसे कमा कर देंगी

  • Lighting equipment (e.g. stage lights, spotlights, strobe lights, etc.)
  • Sound equipment (e.g. microphones, speakers, amplifiers, mixing boards, etc.)
  • Projectors and screens 
  • Special effects machines (e.g. bubble machines, confetti cannons, flame projectors, etc.)
  • DJ equipment (e.g. turntables, CDJs, controllers, etc.)
  • Stage risers and platforms
  • Backdrops and drapes
  • Trussing and rigging systems
  • Pyrotechnics (fireworks, sparklers, etc.)
  • Video equipment (e.g. cameras, video switchers, recording equipment, etc.) 

लोअर मिडल क्लास घर में 5 साल से छोटे बच्चे की एक छोटी सी बर्थडे पार्टी में भी लोग बबल मशीन किराए पर ले जाना पसंद करेंगे क्योंकि इसका किराया मात्र ₹100 है। इसमें लगने वाले 1 लीटर लिक्विड की कीमत मात्र ₹150 है। यदि आप इन मशीनों के बारे में नहीं जानते तो कृपया इन सभी के नाम कॉपी करके यूट्यूब पर सर्च करें। आपको मशीन और उसके काम दिखाई दे जाएंगे। इसके हिसाब से आप उसका उपयोग निर्धारित कर सकते हैं। सबसे छोटी बर्थडे पार्टी से लेकर, सगाई, शादी, शपथ ग्रहण समारोह, स्कूलों के वार्षिक उत्सव, कोई भी बिजनेस पार्टी, कोई भी इवेंट, म्यूजिक डांस यहां तक कि आपके शहर के भव्य राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में भी इन मशीनों का उपयोग सबको पसंद आता है। सबसे खास बात यह है कि मशीनों की कीमत बहुत ज्यादा नहीं है। जैसे बबल मशीन मात्र ₹1200 में आ जाती है और एक छोटी सी फोग मशीन ₹5000 में मिल जाती है। जबकि इनका किराया, इनकी कीमत का 10% तक होता है।

इस बिजनेस की दूसरी खास बात यह है कि, मशीनों में लगने वाले रिफिल बाजार में नहीं मिलते। जो लोग आपसे मशीन किराए पर ले ली वह रिफिल भी लेकर जाएंगे। 25% का मुनाफा तो यहां से भी होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !