BHOPAL में वकीलों की हड़ताल, शपथ आयुक्त, स्टाम्प वेंडर, नोटरी, टाइपिंग भी बंद- NEWS TODAY

भोपाल।
राजधानी भोपाल में हाईकोर्ट के एक आदेश के खिलाफ जिला बार एसोसिएशन ने बुधवार से पांच दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है। बार एसोसिएशन ने पांच दिन कोर्ट में कामकाज बंद रखने का ऐलान किया है। जिस कारण से शपथ आयुक्त, स्टाम्प वेंडर, नोटरी, फोटोकापी, टाइपिंग की दुकानों ने भी काम बंद रहेगा। आज दूसरे दिन यह हड़ताल भोपाल सहित 5 संभागों में शुरू हो गई है। बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट श्री पीसी कोठारी का कहना है कि जब तक हमारी मांगों का निराकरण नहीं होगा तब तक संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी।

जिला बार एसोसिएशन, भोपाल के अध्यक्ष श्री पीसी कोठारी के अनुसार हाईकोर्ट द्वारा प्रत्येक कोर्ट के 25 पुराने प्रकरणों को निपटाने के संबंध में आदेश पारित किया गया है, जिससे प्रदेश के अधिवक्तागणों में रोष है। इस संबंध में एसोसिएशन द्वारा पूर्व में भी मुख्य न्यायाधिपति को ज्ञापन प्रेषित करते हुए मांग की गई थी कि उक्त आदेश वापस लें, लेकिन आदेश वापस नहीं लिया गया। जिस कारण अधिवक्ताओं एवं पक्षकारों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। 

इस संबंध में 21 फरवरी को कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि 22 से 26 फरवरी तक जिला न्यायालय भोपाल, में नियत प्रकरणों में समस्त अधिवक्तागण अपने-अपने न्यायालयीन कार्य बंद रखेंगे। वकील पांच दिन हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल के पहले दिन बुधवार को वकीलों ने कोर्ट में पैरवी नहीं की। जिस कारण कोर्ट में कामकाज ठप रहा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !