Small Business Ideas- 1 लाख महीना कमाने FSER service शुरू करें, गवर्मेंट सपोर्ट मिलेगा

New unique most profitable business ideas
कैटेगरी में इसे टॉप 3 में रख सकते हैं। लगभग ₹200000 की इन्वेस्टमेंट कैपिटल के साथ इसे शुरू किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस बिजनेस में ग्राहकों को आपके पास भेजने के लिए गवर्नमेंट सपोर्ट भी मिलता है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

ग्लोबल वार्मिंग के कारण काफी कुछ बदल रहा है और पिछले कुछ सालों में आग लगने की घटनाओं का ग्राफ काफी ऊपर तक चला गया है। मामला हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। सरकार ने स्पष्ट आदेश जारी कर दिए हैं कि हर उस संस्थान अथवा स्थान पर फायर सेफ्टी इक्विपमेंट्स होना अनिवार्य है जहां 20 से अधिक लोगों की उपस्थिति है। हॉस्पिटल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टिट्यूट, सरकारी और प्राइवेट ऑफिस इत्यादि में तो लोग फायर सेफ्टी डिवाइस खरीद लेते हैं परंतु शादी, पार्टियां, पब्लिक इवेंट्स और विभिन्न प्रकार के अन्य कार्यक्रमों में आयोजक फायर सेफ्टी उपकरण नहीं लगाते, क्योंकि यह उपकरण महंगे होते हैं और उपयोग में नहीं आने पर वापस नहीं होते। लोगों की यही प्रॉब्लम अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Fire safety equipment rental service शुरू करना है। 
  • Fire safety equipment अपन खरीद कर लाएंगे लेकिन बेचेंगे नहीं। 
  • शादी पार्टियों में, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में, कारपोरेट कंपनियों की मीटिंग, और सभी प्रकार के प्राइवेट इवेंट्स में अपन अपने उपकरण किराए पर देंगे। 
  • यदि उपकरण का उपयोग किया गया तो उसकी पूरी कीमत प्राप्त कर ली जाएगी। 
  • न्यूनतम किराया देने में किसी को परेशानी नहीं होगी क्योंकि यह उनके जीवन की सुरक्षा के लिए है। 
  • क्योंकि सरकार के आदेश है अतः स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन आपकी मदद करेगा। 
  • आपको केवल सोशल मीडिया पर नियमित रूप से अवेयरनेस कैंपेन चलाना है। 
  • आपके बिजनेस के लिए डिमांड अपने आप क्रिएट होती चली जाएगी। 
  • कृपया इंटरनेट पर Fire Safety equipment list सर्च कीजिए। आपको पता चल जाएगा कि कुल कितने प्रकार के उपकरण होते हैं और उनमें से आप अपने लिए सही उपकरणों का चुनाव कर सकेंगे। 
  • कृपया शुरू करने से पहले मार्केट सर्वे कीजिए और पता कीजिए कि कितने लोग इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। 
  • कृपया यह भी पता कीजिए कि कुल मिलाकर आपके क्षेत्र में कितनी शादियां और दूसरे इवेंट्स होते हैं। 

न्यूनतम किराए का निर्धारण हमेशा न्यूनतम ही होना चाहिए। 10 लाख रुपए की कार ₹2000 में 24 घंटे के लिए किराए पर मिलती है। कृपया इसी फार्मूले का उपयोग करके अपने उपकरणों का किराया निर्धारित कीजिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !