मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना का रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होगा, मुख्यमंत्री ने बताया- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों लाडली बहना योजना का ऐलान किया था। इसके तहत मध्य प्रदेश की सभी निर्धन महिलाओं को ₹1000 प्रतिमाह दिया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कब से शुरू हो जाएंगे। 

Madhya Pradesh ladli bahan Yojana registration form

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मार्च के महीने में, 5 मार्च से फॉर्म भरना शुरू हो जाएंगे। हर पंचायत में, हर वार्ड में, बहनों को कहीं जाना नहीं पड़ेगा, किसी दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, सीधे तुम्हारे गांव में या तुम्हारे शहर के वार्ड में शिविर लगाएंगे। यह शिविर पूरे जिले या पूरे शहर में एक साथ नहीं लगेंगे बल्कि धीरे-धीरे लगाए जाएंगे। 

लाडली बहना योजना के फॉर्म कैसे भरे जाएंगे, शिवराज सिंह ने बताया 

फॉर्म बिल्कुल सरल हुआ। नाम पति का नाम और उसके बाद केवल स्वघोषित आय। यानी आय का प्रमाण पत्र नहीं लगाना पड़ेगा। बहने फॉर्म में जितनी आय होना लिख देंगी उतनी मान ली जाएगी। महिलाओं को बताना है कि हमारी आमदनी ₹250000 से कम है। मार्च में, अप्रैल में फॉर्म भरे जाएंगे, मई के महीने में सूची बन जाएगी और जून के महीने से बहनों के खाते में ₹1000 महीना आना शुरू हो जाएगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !