MP NEWS- विधायकों को सिर्फ बजट पढ़ने डेढ़ लाख का आईपैड, शिक्षकों को साल भर पढ़ाने...

जबलपुर
। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने शिवराज सरकार की उस पॉलिसी पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसके तहत मध्यप्रदेश में सिर्फ बजट पढ़ने के लिए सभी विधायकों को डेढ़ लाख रुपए वाला एप्पल का आईपैड दिया जा रहा है लेकिन स्मार्ट क्लास में पढ़ाने के लिए शिक्षकों को ₹15000 का टेबलेट भी नहीं दिया जा रहा है। 

उपयोगी हो या ना हो, प्रत्येक विधायक को आईपैड गिफ्ट मिलेगा

कर्मचारी संघ का कहना है कि, शासन शिक्षकों से अच्छे रिजल्ट की उम्मीद करता है परंतु शिक्षकों के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार करता है। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में सभी विधायकों को बजट पढ़ने के लिए डेढ़ लाख रुपए कीमत का एप्पल कंपनी का आईपैड दिया जा रहा है। बजट पढ़ने के बाद विधायक डेढ़ लाख का आईपैड अपने साथ ले जाएंगे। उन्हें विधानसभा में वापस जमा नहीं कराना है। विधायकों को इतना महंगा उपहार उस समय दिया जा रहा है जबकि मध्य प्रदेश की सरकार हर सप्ताह काम चलाने के लिए कर्ज ले रही है। 

शिक्षकों को सस्ते टेबलेट कंप्यूटर पर भी तमाम शर्तें लागू

कर्मचारी संघ का कहना है कि यही शिवराज सिंह चौहान सरकार, शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। स्मार्ट क्लास में साल भर पढ़ाने के लिए शिक्षकों को टेबलेट कंप्यूटर दिए जाने हैं लेकिन इसमें स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय ने कई प्रकार की शर्तें लागू कर दी है। बाजार में ₹15000 से कम कीमत का कोई अच्छा टेबलेट कंप्यूटर नहीं आता लेकिन डिपार्टमेंट ने इसके लिए ₹10000 फिक्स किए हैं। प्रॉपर्टी शासन की होगी लेकिन शिक्षक को अपनी जेब से खरीदना होगा। उसकी देखभाल भी करनी होगी। यदि कोई गड़बड़ी हुई तो शिक्षक जिम्मेदार होगा। 
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !