MP NEWS- शिक्षकों के अग्रिम पद के प्रभार उपरांत जारी हो अतिशेष की सूची: कर्मचारी संघ

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष सुरेंद्र सिंह भदौरिया ने कहां है कि ये समय शिक्षकों को हटाने का बिलकुल नही है। भदौरिया ने प्रेस विज्ञप्ति में स्पष्ट किया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरे प्रदेश के जिलों में अतिशेष शिक्षकों की सूची जारी कर दी है। 

जबकि अभी हाल ही में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा वरिष्ठ वेतन प्राप्त शिक्षकों के पदनाम/पदोन्नति के संबंध में अग्रिम पद के प्रभार हेतु सहायक शिक्षक, शिक्षक, प्रधान अध्यापक, व्याख्याता तथा प्राचार्य पद के लिए वरिष्ठता सूची जारी करने के निर्देश सभी संयुक्त संचालको एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए है, कई जगह वरिष्ठता सूची भी जारी कर दी गई है, जिसमे अतिशीघ्र अग्रिम पद के प्रभार हेतु प्रक्रिया भी संचालित की जा रही है जो कि अंतिम चरण में है, इस प्रक्रिया में भी स्थान परिवर्तन हो सकते है। 

साथ ही हाई स्कूल/हायर सेकेंडरी सहित सभी परीक्षा भी नजदीक है उनमें पड़ाने वाले शिक्षक भी प्रभाबित होंगे व पढ़ाई पर विपरीत असर होगा दोनो प्रक्रियाओं को एक साथ संपन्न करने पर शिक्षकों में भ्रम की स्थिति बनना लाजमी है तथा शिक्षकों में आक्रोश है,अतः संघ शासन प्रशासन से ये मांग करता है कि पहले पदनाम/पदोन्नति के तहत अग्रिम पद प्रभार की कार्यवाही के तहत शिक्षको का समायोजन हो उसके बाद अतिशेष की कार्यवाही की जावे, अन्यथा की स्थिति में संघ विरोध  दर्ज कराएगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !