MP NEWS- एसआई नायक की पब्लिक में प्रशंसा क्योंकि लाइन अटैच हो गए लेकिन विधायक के दबाव में नहीं आए

भोपाल
। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के लवकुश नगर थाने में बीती रात हुए हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद थाना प्रभारी, सब इंस्पेक्टर हेमंत नायक को लाइन अटैच कर दिया गया है। इसके बावजूद पब्लिक में उनकी प्रशंसा की जा रही है क्योंकि अपने खिलाफ इस प्रकार की कार्रवाई की संभावना होने के बावजूद वह विधायक के दबाव में नहीं आए और गलत मामला दर्ज करने से स्पष्ट इनकार किया। 

सबसे पहले पढ़िए, टंटे की जड़ क्या है 

छतरपुर जिले के ग्राम मुंडेरी में चंदला विधायक श्री राजेश प्रजापति के समर्थक परिवार ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित व्यक्ति लवकुश नगर थाने मामला दर्ज कराने पहुंचा। पुलिस प्रक्रिया के अनुसार उसकी शिकायत की प्रारंभिक जांच करने के बाद मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इसी दौरान आरोपी परिवार की ओर से एक महिला, फरियादी के खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत लेकर आ गई। स्पष्ट था कि जिसके साथ मारपीट की गई है उसी के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की जा रही है। थाना प्रभारी हेमंत नायक ने बिना जांच के FIR दर्ज करने से इंकार कर दिया। 

विधायक, विकास यात्रा छोड़कर मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने जा पहुंचे

जब इसकी जानकारी विधायक श्री राजेश प्रजापति को लगी तो विकास यात्रा को छोड़कर मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने जा पहुंचे। विधायक चाहते थे कि तत्काल मामला दर्ज किया जाए। विधायक द्वारा स्वयं आकर दबाव बनाने के बावजूद सब इंस्पेक्टर हेमंत नायक ने मामला दर्ज नहीं किया। विधायक धरने पर बैठ गए। एसआई हेमंत नायक को उकसाया गया था कि वह पुलिस रेगुलेशन का उल्लंघन करें और उनके खिलाफ कार्रवाई करवाई जा सके। हेमंत नायक ने दृढ़ता पूर्वक परिस्थितियों का सामना किया। कुछ और नेता भी धरने में शामिल हो गए। मामला हाई वोल्टेज हो गया। एसपी छतरपुर को भी थाने पहुंचना पड़ा। अंत में हेमंत नायक को लाइन हाजिर कर दिया गया। 

छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा के बयान से भी स्पष्ट होता है कि लवकुश नगर थाना पुलिस ने किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं की है। इस प्रकार के मामले दर्ज करने से पहले सामान्य जांच की जानी चाहिए। पब्लिक में इसी बात को लेकर हेमंत नायक की प्रशंसा हो रही है। लोगों का कहना है कि सब इंस्पेक्टर नायक ने अपनी पोस्टिंग कंप्रोमाइज कर दी परंतु पीड़ित व्यक्ति के खिलाफ झूठी FIR दर्ज नहीं की। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !