MP NEWS- बुरहानपुर में डीएफओ सहित वन विभाग की पूरी टीम को बंधक बनाया

बुरहानपुर
। मध्यप्रदेश शासन वन विभाग के डीएफओ बृजेश बरकड़े एवं उनके साथ मौजूद वन विभाग की पूरी टीम को बंधक बना लिया गया। ग्रामीण इस बात से नाराज थे कि, घाघरला के जंगल में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हो रहा है और वन विभाग की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की जाती।

BURHANPUR NEWS- नाराज ग्रामीण पुलिस के लाठीचार्ज से भी नहीं डरे

वन विभाग के डीएफओ सहित पूरी टीम को बंदर बना लेने की खबर जैसे ही पुलिस के पास पहुंची, पुलिस ने पूरे गांव की घेराबंदी कर दी। नावरा चौकी से पहुंचे पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को लाठी चार्ज तक की चेतावनी दे डाली, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। उनका कहना था कि जब वन विभाग अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा तो बार-बार अफसर गांव में सिर्फ खानापूर्ति करने क्यों आते हैं।

MP NEWS- सरकारी जमीन की रक्षा के लिए सरकारी अधिकारियों को बंधक बनाया

ग्रामीणों ने बताया कि, गांव में 70 वनकर्मी करीब दो माह से डेरा डाले हुए हैं, लेकिन वे जंगल में गश्त करने तक नहीं जाते। यही वजह है कि दिनोंदिन अतिक्रमणकारियों की संख्या बढ़ती जा रही है और वे अंधाधुंध पेड़ों की कटाई कर रहे हैं। घाघरला के ग्रामीणों ने डीएफओ व अन्य अधिकारियों को गांव से बाहर निकलने नहीं दिया। जब ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया कि अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तब उन्होंने सरकारी अधिकारियों को मुक्त किया। 

बुरहानपुर के घाघरला जनरल पर 100 से ज्यादा हथियारबंद लोगों का कब्जा

घाघरला गांव से लगे जंगल में बीते आठ दिन से सौ से ज्यादा लोग तीर, गोफन व बंदूक के साथ मौजूद हैं। शनिवार को जंगल का जायजा लेने पहुंचे कुछ वनकर्मियों को अतिक्रमणकारियों ने धमका कर जंगल से बाहर भेज दिया था। इससे पहले 70 से ज्यादा लोग हथियारों के साथ बाइक से जंगल में घुसे थे। सबकुछ जानकारी में होने के बाद भी वन विभाग और जिला प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई करने तैयार नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !