MP BOARD NEWS- 10वीं-12वीं परीक्षा मूल्यांकन ब्लूप्रिंट में परिवर्तन, यहां से डाउनलोड करें

Madhya Pradesh Board of Secondary Education, Bhopal द्वारा हाईस्‍कूल/हायर सेकण्‍डरी सत्र 2022-23 के प्रायोगिक परीक्षा मूल्‍यांकन हेतु (अंक विभाजन) संबंधी विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें बताया गया है कि 12 अप्रैल 2022 को निर्धारित किया जाए ब्लूप्रिंट (अंक योजना) में दिनांक 8 जून 2022 को परिवर्तन कर दिया गया था। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि हाई स्कूल नियमित विद्यार्थियों के लिए 75 नंबर सिद्धांत परीक्षा और 25 नंबर आंतरिक मूल्यांकन / प्रायोगिक कार्य के लिए निर्धारित किए गए हैं। कक्षा 12 हायरसेकेंडरी रेगुलर स्टूडेंट के लिए प्रैक्टिकल सब्जेक्ट को छोड़कर सभी सब्जेक्ट में 80 नंबर का पेपर आएगा और 20 नंबर आंतरिक मूल्य निर्धारित किए गए हैं। 

कक्षा 12 हायर सेकेंडरी प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए प्रैक्टिकल के सब्जेक्ट छोड़कर शेष सभी सब्जेक्ट का पेपर 80 नंबर का आएगा लेकिन मूल्यांकन 100 नंबर का किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए कृपया ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आप ऑफिशल वेबसाइट mpbse nic in के उस url पर पहुंच जाएंगे जहां संशोधित ब्लूप्रिंट की विज्ञप्ति अपलोड की गई है। सुविधा के लिए pdf file download भी कर सकते हैं।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !