GWALIOR NEWS- नए कलेक्टर, पुराने झमेले में उलझ गए, रिमोट पर काम करने का आरोप

ग्वालियर
। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर अक्षय कुमार सिंह हाल ही में ग्वालियर कलेक्टर के पद पर पदस्थ हुए हैं और आते ही पुराने झमेले में उलझ गए। उन्होंने राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सीबी प्रसाद को एसडीएम झांसी रोड नियुक्त कर दिया जबकि तमाम विवादों के बाद 15 दिन पहले ही उन्हें झांसी रोड से हटाया गया था। इस मामले के कारण आरोप लगने लगेगी श्री अक्षय कुमार सिंह एक केंद्रीय मंत्री के रिमोट पर काम कर रहे हैं। 

MP NEWS- ग्वालियर में SDM सीबी प्रसाद का मामला सुर्खियों में

मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री सीबी प्रसाद पहले भी झांसी रोड के एसडीएम थे। इस दौरान जनसुनवाई में पेट्रोल डालकर आत्महत्या के प्रयास के 2 मामले सामने आए। स्थिति तनावपूर्ण हो जाने के कारण कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने 15 दिन पहले ही उन्हें भितरवार एसडीएम के पद पर पदस्थ किया था। इस आदेश को जारी करने के बाद कौशलेंद्र विक्रम सिंह का ट्रांसफर हो गया। ग्वालियर कलेक्टर की कुर्सी पर अक्षय कुमार सिंह आ गए। 

बताया जा रहा है कि शिकायतों के चलते सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश शासन ने श्री सीबी प्रसाद का ट्रांसफर ग्वालियर से गुना कर दिया और इसके ठीक बाद केंद्रीय मंत्री के कहने पर अक्षय कुमार सिंह ने सीबी प्रसाद को भितरवार से हटाकर फिर से झांसी रोड का एसडीएम नियुक्त कर दिया। 

इसके बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। क्या कलेक्टर को पता नहीं था कि सामान्य प्रशासन विभाग ने सीबी प्रसाद का ट्रांसफर कर दिया है। क्या अक्षय कुमार सिंह मंत्रियों और पावरफुल पॉलीटिशियंस के कहने पर फैसले लेंगे। क्या किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को पावरफुल पोस्टिंग देने से पहले उससे जुड़े विवादों का अध्ययन नहीं करेंगे। और अंतिम सवाल की जनता की सुनवाई होगी या नहीं। मंगलवार को कलेक्टर के यहां जाएं या मंत्री के यहां। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !