GWALIOR NEWS- ना सिंधिया ना तोमर, तानसेन नगर ROB का जनता उद्घाटन

ग्वालियर
। शहर की जनता नेताओं का बड़ा सम्मान करती है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दोनों के स्वागत में हजारों लोग इकट्ठे हो जाते हैं लेकिन तानसेन नगर के लोगों का सब्र टूट गया। वह लंबे समय से ROB का उद्घाटन करने के लिए दोनों की तरफ देख रहे थे। जब कोई नहीं आया तो गुरुवार को ROB का जनता उद्घाटन कर दिया गया। 

रेसकोर्स रोड से तानसेन नगर आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) पहले कुछआ चाल से बनाया गया, जब तैयार हो गया तो अब माननीय हों या अफसर जनता को इस सौगात के लिए तरसा रहे हैं। माननीय या अफसर पुल का शुभारंभ कब करेंगे यह तो पता नहीं, पर जनता ने आवागमन शुरू कर खुद ही इसका उदघाटन कर लिया है।

तानसेन नगर से मेला ग्राउंड की दूरी मात्र 1 किलोमीटर रह गई

गुरुवार को पब्लिक ने तानसेन नगर रेलवे ओवरब्रिज पर आवागमन शुरू कर दिया। तब से समाचार लिखे जाने तक ROB पर ट्रैफिक जारी है। इस पुल के चालू होने से दो क्षेत्र के हजारों लोगों को फायदा हो रहा है। इससे पहले तानसेन नगर के रहवासियों को पड़ाव होते हुए करीब तीन किलोमीटर सफर तय कर रेसकोर्स रोड व मेला पहुंचना होता था। पुल शुरू होने से यह दूरी घटकर महज एक किमी रह जाएगी।

रेलवे व पीडब्ल्यूडी ने किया है आरओबी का निर्माण

गाडर वाली पुलिया होते हुए रेसकोर्स रोड और तानसेन नगर रोड को जोड़ने के लिए वर्ष 2017 में इस आरओबी परियोजना शुरू की गई थी। सबसे पहले पीडब्ल्यूडी के सेतू संभाग ने आरओबी के दोनों ओर की सड़कों का निर्माण पूरा किया, जब कार्य रेलवे पटरी पर पहुंचा तो निर्माण की गति कछुआ चाल हो गई। अप्रैल 2022 में रेलवे ने अपने हिस्से का काम पूरा किया। रेलवे के हिस्से का काम पूरा होने के बाद सेतू संभाग ने चार महीने बाद अपने हिस्से का कार्य शुरू किया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !