GWALIOR MELA NEWS- कारोबार और सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़े, भारी भीड़

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के सबसे बड़े ग्वालियर व्यापार मेले में कारोबार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए गए हैं। सन 1905 से लेकर आज तक इतना कारोबार कभी नहीं हुआ। समाचार लिखे जाने तक ग्वालियर व्यापार मेला में 1450 करोड़ से अधिक का कारोबार हो चुका था। इससे पहले तक ग्वालियर व्यापार मेले का कारोबार 1000 करोड़ से ऊपर नहीं गया। इसीलिए ग्वालियर व्यापार मेला को हजार करोड़ का मेला कहा जाता था।

ग्वालियर मेला की लास्ट डेट, कब खत्म हो जाएगा

मेला के आखरी दूसरे रविवार को जमकर भीड़ हुई। सैलानियों ने दिल खोलकर मेले का आनंद लिया और खरीदारी की। 28 फरवरी को मेला समाप्त हो जाएगा, उससे पहले मेले में खरीदारी करने का मन बनाकर सैलानी पहुंच रहे हैं। आटो मोबाइल सेक्टर, खाने पीने की दुकान, इलेक्ट्रोनिक बाजार, झूला सेक्टर में जमकर भीड़ रही। सैलानियों ने मेले में घरेलू उपकरण से लेकर कपड़े, क्राकरी व आम जरूरत के सामान की खरीदारी की। वहीं सहालग होने के कारण भी मेले में सबसे ज्यादा सैलानी पहुंचे। आलम यह रहा कि खान-पान की दुकानों से लेकर झूलों तक पर सैलािनयों की भीड़ रही।

ग्वालियर व्यापार मेला में शिल्प बाजार भी आकर्षण का केंद्र

शिल्प बाजार में भी भीड़ शिल्प मेले में भी सैलानी पहुंचे। वहां पर भी सैलानियों ने जमकर खरीदारी की। शिल्प मेले में कपड़े, क्राकरी और हाथ से बने लकड़ी के सामान की खरीदारी की। जिसमें सर्वाधिक खरीदारी इस रविवार को टेबल, कुर्सी व रसोई के सामान की हुई। हालांकि दुकानदारों ने दिन में बढ़ती गर्मी को लेकर गर्म कपड़ों के दाम में कमी कर दी है।

ग्वालियर व्यापार मेला का ऑटोमोबाइल सेक्टर मालामाल

व्यापार मेले के आटोमोबाइल सेक्टर मालामाल हो चुका है। मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लोगों ने भी यहां से वाहन खरीदे। आने वाले दिनों में आपको मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में ग्वालियर RTO पास वाहन दौड़ते हुए दिखाई देंगे। मेला समाप्ति की ओर है लेकिन ऑटोमोबाइल सेक्टर में बिक्री अभी भी जारी है। रविवार को मेले में 95 कारें और 191 दोपहिया वाहन बिके।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !