DAVV INDORE NEWS- सत्र 2022-23 की BBA परीक्षाएं अब वार्षिक पद्धति से आयोजित होंगी

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर
की ओर से मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय के निर्देश अनुसार सत्र 2022-23 से बीबीए प्रथम वर्ष (BBA 1st Year) की परीक्षाएं, अब वार्षिक पद्धति से ही आयोजित की जा रही हैं।

DAVV द्वारा पत्र क्रमांक 1777 द्वारा अधिसूचना जारी कर सर्व संबंधित को सूचित किया गया है कि मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय के निर्देशानुसार सत्र 2022-23 से बीबीए प्रथम वर्ष की परीक्षाएं भी अब वार्षिक पद्धति से आयोजित की जा रही हैं। ऐसे परीक्षार्थी जो सेमेस्टर पद्धति से प्रवेश लेने के बाद भी 7 वर्ष में बीबीए पाठ्यक्रम पूर्ण नहीं कर सके हैं तथा पाठ्यक्रम निरंतरता में नहीं है एवं उन्हें प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम एवं षष्ठम किसी एक सेमेस्टर में एटीकेटी (ATKT) है। उन परीक्षार्थियों को कार्य परिषद की स्थाई समिति की बैठक दिनांक 22 जुलाई 2022 में लिए गए निर्णय का अनुमोदन करते हुए पाठ्यक्रम को पूर्ण करने का एक अंतिम विशेष अवसर प्रदान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ऐसे परीक्षार्थी की जिनकी प्रथम, द्वितीय ,तृतीय, चतुर्थ, पंचम एवं  षष्ठम सेमेस्टर में ATKT है, उनके लिए विशेष परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। अतः ऐसे परीक्षार्थी अपने ऑफलाइन परीक्षा आवेदन पत्र समय सीमा में महाविद्यालय में प्रस्तुत कर परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे। परीक्षा आवेदन पत्र भरने की तिथि अलग से घोषित की जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !