Small Business Ideas- साल में सिर्फ 150 दिन का बिजनेस, ₹12 लाख नेट प्रॉफिट

Zero investment high profit new business ideas
कैटेगरी में साल 2023 के लिए यह एक शानदार विकल्प हो सकता है। इसमें नाम मात्र की पूंजी लगेगी लेकिन आपकी मैनेजमेंट और मार्केटिंग स्किल्स 100% लगेगी और इसी के बेस पर आप साल के 365 दिन में से मात्र 150 दिन 2 घंटा प्रतिदिन काम करके लगभग ₹1500000 साल कमा सकते हैं। इसमें खर्चे बहुत कम है इसलिए लगभग ₹1200000 साल आपका नेट प्रॉफिट बन जाएगा। 

सोसाइटी का प्रॉब्लम स्टेटमेंट और आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी

हर सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर की स्टोरी में एक बात कॉमन होती है। उसमें सोसाइटी कि किसी प्रॉब्लम को सॉल्व किया और उसके कारण जितना चाहे उतना प्रॉफिट कमाया। शादियां भारत के हर शहर में होती हैं। हर शादी में सबसे इंपोर्टेंट होती है बारात और भारत में सबसे इंपोर्टेंट होता है बैंड बाजा। 

दूल्हा खड़ा रह जाता है क्योंकि घोड़ी नहीं आती

लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि जब अपने यहां किसी शादी में बारात के लिए बैंड बाजा बुक करना होता है तो उनके पास कोई ट्रस्टेड सिस्टम नहीं होता। लोगों से पूछते हैं कौन सा वाला अच्छा है और कुछ लोगों के ओपिनियन के आधार पर बैंड बाजा बुक कर लेते हैं। कई बार जो बुक किया जाता है वह बैंड नहीं आता। कभी-कभी तो दूल्हा खड़ा रह जाता है क्योंकि घोड़ी नहीं आती। बड़े झगड़े होते हैं। इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करके आप अपना बिजनेस बना सकते हैं। 

लोगों को पता चलेगा कि कौन सा वाला अच्छी सर्विस देता है

Band Baja for Barat, इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है। आपको अपना बैंड बाजा टीम तैयार नहीं करना। आपको सिर्फ एक बिजनेस फर्म रजिस्टर्ड करवानी है और उसकी एक वेबसाइट डिवेलप करवानी है। शुरुआत में ज्यादा पूंजी लगाने की जरूरत नहीं है। वर्डप्रेस पर अधिकतम ₹15000 में कोई भी बना कर दे देगा। इस वेबसाइट पर आप अपने शहर के सभी बैंड बाजा वालों को लिस्टेड करेंगे। स्वाभाविक रूप से इस पर रेटिंग ऑप्शन होगा। क्लाइंट अपने एक्सपीरियंस कमेंट में शेयर कर सकते हैं। इसके आधार पर लोगों को पता चलेगा कि कौन सा बैंड बाजा वाला अच्छी सर्विस देता है और किस बैंड वाले की घोड़ी वक्त पर नहीं आती। 

आप लोकल सिटी में करेंगे इसलिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी

लोकल सिटी में काम करना है इसलिए किसी सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं है। आपको ONLINE BOOKING कलेक्ट करनी है और शुरुआत में आधा काम ऑनलाइन आधा काम ऑफलाइन करके बुकिंग ट्रांसफर करनी है। लिस्टिंग के समय सभी बैंड बाजा वालों से आपका एक एग्रीमेंट हो जाएगा जिसमें आप सभी शर्तें निर्धारित कर लेंगे। तमाम ई-कॉमर्स कंपनियां, जोमैटो और स्विगी जैसी मोबाइल एप्लीकेशन और ओला अथवा उबर जैसी कंपनियां यही काम कर रही है। उनका कारोबार बड़ा है इसलिए उन्हें सबकुछ फुली ऑटोमेटेड करना पड़ रहा है। आप लोकल सिटी में करेंगे इसलिए आपको ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। 

यदि 10% कमीशन, तब भी 12-15 लाख रुपए का प्रॉफिट आसानी से हो जाएगा

एक बुकिंग पर जोमैटो 25% और फ्लिपकार्ट 35% कमीशन लेती है। आपने यदि 10% कमीशन निर्धारित किया तब भी 12-15 लाख रुपए का प्रॉफिट आसानी से हो जाएगा। यह केवल एक आईडिया है। कृपया अपने शहर में स्टडी करें। चेक करें कि क्या सचमुच आपके शहर में भी लोगों की यही प्रॉब्लम है। पता करें कि कुल कितने बैंड बाजा वाली टीम सर्विस दे रही है और उनमें से कितने विश्वास के पात्र हैं। 

कोई दूसरा आपसे कंपटीशन करने भी नहीं आएगा

अब आपकी मैनेजमेंट और मार्केटिंग स्किल काम करेगी। उनके साथ डील फाइनल कीजिए। पहले साल में आपकी सफलता के बाद पूरा बाजार आप के कब्जे में होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस कैटेगरी में सेवा प्रदाता बहुत कम है। आप कुछ नई सेवा प्रदाताओं को प्रमोट कर सकते हैं और यदि एक बार आपने मार्केट अपना बना लिया तो कोई दूसरा आपसे कंपटीशन करने भी नहीं आएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।