MP NEWS- मुख्यमंत्री ने 5 जिलों के कलेक्टरों को शाबाशी दी, भोपाल में आईएएस सर्विस मीट

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजधानी भोपाल में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के वार्षिक मिलन समारोह आईएस सर्विस मीट में 5 जिलों के कलेक्टरों की भरे मंच से सराहना की। उन्होंने कहा कि, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से अपेक्षा है कि वे पारदर्शी, तकनीकी समझ से परिपूर्ण, सृजनशील दृष्टिकोण से युक्त, कल्पनाशील और नवाचारी हों। यह भी आवश्यक है कि वे सक्रिय, विनम्र, व्यावसायिक रूप से दक्ष, प्रगतिशील, सक्षम और ऊर्जावान रहें। इन सब के साथ यह भी आवश्यक है कि अधिकारी संवेदनशील हों। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इन जिलों के कलेक्टरों की सराहना की

  • इंदौर में जन-सुनवाई में आई दिव्यांग महिला को उपलब्ध कराई गई ट्रायसिकल। 
  • बड़वानी में कुष्ठ रोगियों के लिए की गई आवास व्यवस्था। 
  • मंडला में एडाप्ट एन आँगनवाड़ी में हुए कार्य। 
  • डिण्डौरी में जन-सेवा में सक्रियता। 
  • सीहोर में विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट क्लास और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों की व्यवस्था। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मेरी टीम नहीं बल्कि मेरे परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की विकास यात्रा अद्भुत रही है। हमें देश को और बेहतर बनाने के लिए निरंतर सक्रिय रहना होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें नियमित दौरे करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि ब्यूरोक्रेट्स को अपने परिवार को समय देना चाहिए। इसके अलावा अपने कर्मचारियों की कुशल क्षेम के लिए भी संवेदन एवं सक्रिय रहना चाहिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।