MP NEWS- रीवा में रात 10 बजे प्राचीन शिव मंदिर को बुलडोजर से तोड़ा, इलाके में तनाव

भोपाल
। मध्य प्रदेश के रीवा में प्राचीन शिव मंदिर पर बुलडोजर चला कर उसे तोड़ दिया गया। यह कार्रवाई रात 10:00 बजे शुरू की गई। इसके कारण इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दे डाली। आधी रात को रीवा में तनाव की स्थिति थी। 

रीवा में मंदिर तोड़ा, इलाके में तनाव, पांच थानों की पुलिस तैनात

शुक्रवार की रात करीब 10 से 11 बजे के बीच प्राचीन शिव मंदिर को जेसीबी चलाकर गिराया जा रहा था। मुख्य मार्ग से लगे मंदिर गिराने की सूचना पर बजरंग सेना ने विरोध प्रदर्शन किया। सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक हितेंद्रनाथ शर्मा, चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय, समान थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील गुप्ता, विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारिधि तिवारी और यातायात थाना प्रभारी उपनिरीक्षक दिलीप तिवारी मौके पर पहुंचे।

रीवा में बजरंग सेना डटी रही, बुलडोजर को वापस जाना पड़ा

फिर भी बढ़ रहे बवाल को देखते हुए एसडीएम हुजूर अनुराग त्रिपाठी, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी सहित अन्य राजस्व विभाग के अफसर पहुंचे। दोनों पक्षों की बात सुनकर जेसीबी को लौटा दिया है। अधिकारियों ने श्रद्धालुओं से कहा ​है कि वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन मांगा है। विधि अनुसार कार्रवाई होगी।

पास पड़ोसियों से कहा था कि सौंदर्यीकरण कर रहे हैं

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं के इशारे पर मंदिर गिराया जा रहा है। उल्लेख करना अनिवार्य है कि उग्र होती जनता के बीच भारतीय जनता पार्टी का कोई नेता मौजूद नहीं था। भाजपा की किसी व्यक्ति ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश नहीं की। आसपास के लोगों ने बताया कि, उन्हें सूचना दी गई थी कि मंदिर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। यातायात प्रभावित ना हो इसलिए रात में काम कर रहे हैं। उन्हें नहीं मालूम था कि मंदिर तोड़ा जा रहा है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।