BHOPAL में नेपाल जैसा हादसा होते-होते बचा, IndiGo फ्लाइट की लैंडिंग फेल, पायलट पास - NEWS TODAY

भोपाल
। हाल ही में सारी दुनिया ने नेपाल में एक बड़ा हादसा देखा है। उस विमान में 72 यात्री सवार थे। ठीक वैसा ही हादसा भोपाल में भी होते-होते बच गया। इंडिगो कंपनी की इस फ्लाइट में 74 यात्री सवार थे। अचानक लैंडिंग फेल हो गई लेकिन पायलट अच्छा था। उसने तत्काल सिचुएशन को कंट्रोल किया और हवाई जहाज को वापस हवा में ले गया।

InterGlobe Aviation Ltd, IndiGo फ्लाइट नंबर 6E-7925

InterGlobe Aviation Ltd द्वारा IndiGo के नाम से कारोबार किया जाता है। यह फ्लाइट नंबर 6E-7925 प्रयागराज उत्तर प्रदेश से भोपाल आ रही थी। फ्लाइट में क्रु मेंबर्स सहित कुल 74 नागरिक सवार थे। इनमें लखनऊ के सेंट्रल ड्रग इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी और प्रसिद्ध कवि पंकज प्रसून समेत कई साइंटिस्ट शामिल है। सभी लोग भोपाल में होने वाले इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए आए हैं।

40 मिनट तक एयरक्राफ्ट हवा में घूम रहा था, तेज वाइब्रेशन हो रहा था

फ्लाइट जैसे ही आसमान से भोपाल एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करने वाली थी कि तभी अचानक लैंडिंग फेल हो गई। पलक झपकते ही फ्लाइट के पायलट में सिचुएशन पर कंट्रोल कर लिया और फ्लाइट को वापस आसमान की तरफ उड़ा दिया। 40 मिनट तक एयरक्राफ्ट हवा में घूम रहा था और फ्लाइट काफी तेजी से वाइब्रेट कर रही थी। इंडिगो की मीडिया हेड प्रतीक्षा भाटिया के मुताबिक तेज हवा में लैंडिंग के लिए पायलट ने राउंड लिया था, जिससे विंग्स को एडजस्ट किया जा सके।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।