MP education portal news- गोपनीय कार्य हेतु शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के आदेश सहित कई आदेश

भोपाल
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत आज गोपनीय कार्य हेतु संलग्न सूची के अनुसार शिक्षकों को 4 दिवसीय प्राश्निक - अनुसीमक कार्यशाला हेतु कार्यमुक्त करने के आदेश जारी कर दिए गए। स्थानीय परीक्षा कक्षा 3,4,6 व 7 सत्र 2023 जिला स्तर से आयोजन के सबंध में गाइडलाइन जारी की गई। सहायक परियोजना समन्वयक एवं विकासखंड स्त्रोत केंद्र समन्वयकों की एक दिवसीय समीक्षा बैठक दिनांक (14,15,16 एवं 17 दिसम्बर 22) का कार्यवाही का आधिकारिक प्रतिवेदन सहित कई महत्वपूर्ण सर्कुलर जारी किए गए हैं।

भोपाल में शिक्षकों की वर्कशॉप के लिए डीपीआई कमिश्नर का परिपत्र

लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों की एक लिस्ट जारी करते हुए बताया गया है कि कक्षा 9 एवं कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षा के पेपर बनाने के लिए 4 दिन की वर्कशॉप आयोजित की गई है। जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सूची में शामिल सभी शिक्षकों को हर हाल में वर्कशॉप में उपस्थित कराएं। 
ऑफिशल सर्कुलर पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें
वर्कशॉप का पता- आईकफ आश्रम प्रशासनिक अकादमी के पास शाहपुरा भोपाल। 
वर्कशॉप की तारीख- दिनांक 31 जनवरी मंगलवार से 3 फरवरी 2023 शुक्रवार तक। 

कक्षा 3, 4, 6, एवं 7 की वार्षिक परीक्षा के लिए सर्कुलर

राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा कक्षा 3, 4, 6 एवं 7 की वार्षिक परीक्षा जिला स्तर पर आयोजित करने के संबंध में समस्त कलेक्टर के नाम सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि महा अप्रैल 2023 के फर्स्ट वीक में लोकल एग्जाम्स कंडक्ट करवाने हैं। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा आइटम बैंक हेतु पोर्टल विकसित किया गया है। शिक्षकों द्वारा अच्छी गुणवत्ता वाले प्रश्नों को अपलोड करना है। डायरेक्टर RSK धनराजू एस ने कलेक्टरों को बताया है कि उनके जिले के शिक्षकों द्वारा प्रश्न अपलोड नहीं किए जा रहे हैं। इसलिए शिक्षकों को निर्देशित करें और इसकी मॉनिटरिंग करवाएं। 

स्कूल शिक्षा से संबंधित अन्य सर्कुलर एवं आदेश

Click Here for- विद्या अमृत महोत्सव अंतर्गत प्रोजेक्ट बनवाने के सबंध में सर्कुलर 
Click Here for- दिव्याग बच्चों हेतु आयोजित चिकित्सकीय एव मूल्यांकन शिविर के अयोजन हेतु व्यय राशी के सबंध में निर्देश 
Click Here for- जिलो के समस्त विकासखंड में आई ई डी संसाधन केंद्र हेतु सामग्री एवं HBE बच्चो हेतु किट का क्रय करने बावत 
Click Here for- नव भारत साक्षरता कार्यक्रम अंतर्गत अशासकीय विद्यालयों के स्टाफ एवं छात्रों को जोड़ने के सबंध में 
Click Here for- समग्र शिक्षा अभियान समावेषित शिक्षा (आईईडी) के ए.डब्लू.पी. 2023-24 हेतु अप्रेजल 
Click Here for- ब्रेललिपि तथा सांकेतिक भाषा के 3 दिवसीय मास्टर ट्रेनर्स के प्रशिक्षण में उपस्थित होने बावत 
Click Here for- सत्र 2023-24 की कार्ययोजना के अंतर्गत 8 से 14 आयु वर्ग के शाला त्‍यागी/अप्रवेशी एवं पलायन करने वाले संभावित बच्‍चों की प्रबंधन पोर्टल पर प्रविश्टि करने बाबत 
Click Here for- सहायक परियोजना समन्वयक एवं विकासखंड स्त्रोत केंद्र समन्वयकों की एक दिवसीय समीक्षा बैठक दिनांक (14,15,16 एवं 17 दिसम्बर 22) का कार्यवाही विवरण

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।