MP CORONA NEWS- जबलपुर में अमेरिका के बाद ऑस्ट्रेलिया वाला कोरोना आया, महिला आर्किटेक्ट पॉजिटिव

जबलपुर
। जिले में विदेशों से कोरोना वायरस आ रहा है। कुछ दिनों पहले अमेरिका से आई एक फैमिली पॉजिटिव मिली थी। अब ऑस्ट्रेलिया से आई महिला आर्किटेक्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। वैज्ञानिक कह रहे हैं कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के अलग-अलग वेरिएंट है। सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि जब तक इसका पता चलता है कई बार देर हो चुकी होती है। 

जबलपुर में विदेश से आए हैं दो महिलाएं कोविड-19 पॉजिटिव, परिवार सहित आइसोलेट

स्वास्थ्य संचालक डॉ संजय मिश्रा ने बताया कि महिला आर्किटेक्ट ऑस्ट्रेलिया से मुंबई और मुंबई से जबलपुर आई है। गुरुवार को पति पत्नी का कोविड-19 टेस्ट किया था। पत्नी पॉजिटिव और पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह रिपोर्ट ग्वालियर भेजी जाएगी और वहां से पता लगेगा कि कौन सा वेरिएंट है। इस प्रक्रिया में काफी समय लग जाएगा। इनके परिवार में दो बच्चे वृद्ध माता-पिता। उनका भी टेस्ट कराया जाना है। फिलहाल पूरे परिवार को उनके घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है। उधर अमेरिका से आई महिला भी होम आइसोलेशन में है। 

स्वास्थ्य विभाग के पास किसी की कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं 

सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि जबलपुर में स्वास्थ्य विभाग के पास दोनों में से किसी महिला की कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है। अमेरिका वाली महिला दिल्ली और आगरा होते हुए जबलपुर आई थी। ऑस्ट्रेलिया वाली महिला मुंबई होते हुए जबलपुर आई है। स्वाभाविक है फ्लाइट में इनके साथ जबलपुर के और लोग भी बैठे रहे होंगे। सब का टेस्ट होना चाहिए, परंतु शायद हम लापरवाह हैं और लॉकडाउन-2023 का इंतजार कर रहे हैं। 

इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।