JABALPUR NEWS- मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत, रजाई गद्दे की फैक्ट्री में भीषण आग

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में आज एक भीषण हादसे में मां बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई।दरअसल यह आग रजाई गद्दे बनाने की फैक्ट्री में लगी। मां अपने काम लगी हुई थी, बेटी पास ही खेल रही थी। इतने में दो मंजिला इमारत में बने कारखाने को लपटों ने घेर लिया। रजाई-गद्दे धू-धू कर जले। मां अपनी बच्ची को लेकर भाग पाती, धुएं के कारण दम घुटने से वहीं बेहोश हो गईं। मौके पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया।

पुलिस का कहना है कि घटना के समय मां-बेटी ही कारखाने में थीं। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह सामने आई है। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। जिला प्रशासन ने मृतक के परिवार को 4-4 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। घटना शहर के मक्का नगर इलाके की है। हनुमान थाना अंतर्गत मुस्लिम बाहुल्य इलाके मक्का नगर में असलम मंसूरी का रजाई-गद्दे बनाने का कारखाना है। कारखाना दो मंजिल इमारत में है। आज सुबह अचानक यहां आग लग गई। 25 साल की नगीना अपनी 5 साल की बेटी हिना को लेकर काम पर पहुंची थी। 

बताया जा रहा है कि वैसे तो कारखाने में 6 से 7 मजदूर काम करते हैं, लेकिन आज सिर्फ नगीना ही काम पर पहुंची थी। नगीना गद्दे बना रही थी, बेटी करीब ही खेल रही थी। इतने में रजाई-गद्दों ने आग पकड़ ली।स्थानीय लोग अपने स्तर से आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी गई। रजाई-गद्दों के ढेर होने की वजह से आग तेजी से फैल गई। लपटों और धुएं से इमारत घिर गई। फायर ब्रिगेड की टीम एक घंटे बाद पहुंची। जब तक आग को बुझाया गया, तब तक अंदर मां-बेटी दम तोड़ चुकी थीं।