INDORE NEWS- गणतंत्र समारोह की एंकरिंग से पहले कक्षा 11 की छात्रा का हार्टफेल, मौत

इंदौर।
गणतंत्र दिवस समारोह में एंकरिंग के लिए चुनी गई कक्षा 11 की छात्रा का समारोह से पहले हार्टफेल हो गया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। मेडिकल साइंस के वैज्ञानिक कहते हैं कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में ज्यादा हार्टअटैक आते हैं परंतु वह अटैक हल्के होते हैं और महिलाओं की सहनशक्ति पुरुषों से ज्यादा होती है इसलिए बिना इलाज की ही ठीक हो जाती है। इंदौर की इस घटना ने चिंता बढ़ा दी है।

मामाला इंदौर जिले के सुदामा नगर स्थित छत्रपति शिवाजी स्कूल का है। पुलिस के मुताबिक, 11वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा वंदा त्रिपाठी लेक्चर खत्म होने के बाद क्लास रूम से बाहर निकल रही थी। तभी वह अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। उसके साथी छात्रों ने शिक्षकों को इसकी सूचना दी, जिन्होंने स्टाफ के साथ मिलकर उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों ने कहा कि छात्रा की मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगी. लेकिन हार्ट अटैक इसकी वजह लग रही है। मृतका के परिजनों ने बताया कि उसे पहले कोई भी गंभीर बीमारी नहीं थी। वह रोज की तरह स्कूल गई थी और खेल रही थी। यहां याद दिलाना जरूरी है कि इस प्रकार अचानक हार्टफेल होने की घटनाएं पूरे भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है। अक्सर लोग नाचते-गाते, जिम या मॉर्निंग वॉक के दौरान चक्कर खाकर गिर जाते हैं और उनकी मृत्यु हो जाती है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !