GWALIOR NEWS- यशोधरा राजे नाराज हुईं तो छोडूंगा नहीं, कलेक्टर ने अधिकारियों को समझाया

ग्वालियर
। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के लिए कलेक्टर ने फाइनल रिव्यू मीटिंग बुलाई। उन्होंने बड़े ही स्पष्ट शब्दों में संकेत दे दिया कि, इस आयोजन को लेकर सरकार से ज्यादा महाराज (यशोधरा राजे सिंधिया) गंभीर हैं और यदि महाराज नाराज हुईं तो जिम्मेदार अधिकारी को छोडूंगा नहीं। हालांकि यह शब्द कलेक्टर के नहीं है परंतु मीटिंग में उन्होंने जिस तरीके से कसावट की, अर्थ यही निकल कर आ रहा है। 

खेलो इंडिया का हर काम चुनाव की तरह अर्जेंट करें: ग्वालियर कलेक्टर

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि खेलो इंडिया की एजेन्सियों द्वारा खिलाड़ियों व ऑफिशियल्स के लिये की गईं आवास, परिवहन व भोजन व्यवस्था के अलावा वैकल्पित व्यवस्थायें भी समानांतर रूप से रहें, जिससे जरूरत पड़ने पर तत्काल यह सुविधायें उपलब्ध कराई जा सकें। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने आ रहे किसी भी व्यक्ति को कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए। कलेक्टर ने निर्वाचन की तर्ज पर खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए पुख्ता इंतजाम करने पर बल दिया। 

खेलो इंडिया ग्वालियर की तैयारी- जो शिकायत करे उससे कम्युनिकेशन बनाए रखें

कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शुक्रवार को कम्पू खेल परिसर में व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर एक बार फिर से तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि छोटी से छोटी समस्या को पूरी गंभीरता से लें और क्विक रिस्पाँस के साथ समस्या का समाधान कराएँ। साथ ही शिकायत की ओर ध्यान आकर्षित करने वाले खिलाड़ी व ऑफिशियल्स इत्यादि से सतत संवाद बनाए रखकर यह सुनिश्चित करें कि समस्या का निदान हो गया है। 

ज्ञात हो ग्वालियर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन 31 जनवरी से 11 फरवरी तक होने जा रहा है। ग्वालियर को हॉकी, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक व मार्शल आर्ट खेल कलरीपयट्टु की मेजबानी मिली है। 

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर श्री एच बी शर्मा, खेलो इंडिया के अधिकारी व जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री जोसेफ बक्सला, खेलो इंडिया की जिम्मेदारी संभाल रहीं एजेन्सियों के प्रतिनिधि तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

खेलो इंडिया के हर खिलाड़ी और मेहमान की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी: एसपी ग्वालियर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने बैठक में मौजूद खेलो इंडिया के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि एलएनआईपीई व कम्पू खेल परिसर सहित खिलाड़ियों व ऑफिशियल्स के लिये निर्धारित होटल्स सहित पूरे शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जहाँ पर बालिकाओं की टीमें ठहरेंगीं वहाँ पर सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए जायेंगे। 

खेलो इंडिया यूथ गेम्स ग्वालियर का कंट्रोल रूम

बैठक में जानकारी दी गई कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मद्देनजर कम्पू खेल परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जो 24 घंटे संचालित रहेगा। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं से जुड़े एजेन्सियों के प्रतिनिधि तैनात रहेंगे। एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर खिलाड़ियों व ऑफिशियल्स की मदद के लिये हैल्प डेस्क बनाई गई हैं। एलएनआईपीई व कम्पू खेल परिसर में खिलाड़ियों व ऑफिशियल्स तथा खेल प्रेमियों के लिये अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। एलएनआईपीई व कम्पू खेल परिसर में अलग-अलग मेडीकल टीम भी तैनात की गई हैं। 

कम्पू खेल परिसर में एलएनआईपीई में होंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत कम्पू खेल परिसर (मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी) में हॉकी व बैडमिंटन तथा एलएनआईपीई में जिम्नास्टिक व मार्शल आर्ट कलरीपयट्टु की प्रतियोगितायें होंगीं। कम्पू खेल परिसर स्थित बैडमिंटन अकादमी में 31 जनवरी से 03 फरवरी तक बैडमिंटन प्रतियोगितायें होंगीं। इसी तरह एलएनआईपीई के मल्टीपर्पज हॉल में एक से पाँच फरवरी तक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता होगी। कम्पू खेल परिसर में 4 से 10 फरवरी तक हॉकी प्रतियोगिता होगी। एलएनआईपीई के मल्टीपर्पज हॉल में 8 से 10 फरवरी तक मार्शल आर्ट कलरीपयट्टु खेल में देश भी से आए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखायेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !