GWALIOR MELA NEWS- उद्घाटन नहीं लेकिन कारोबार शुरू, RTO रेडी, संडे को भीड़ की संभावना

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा ग्वालियर व्यापार मेला का उद्घाटन नहीं हो पाया लेकिन कारोबार शुरू हो गया है। मेला के सबसे बड़े आकर्षण ऑटोमोबाइल सेक्टर का कारोबार भी शुरू होने जा रहा है। परिवहन विभाग का ऑफिस बंद कर तैयार हो गया है जहां से TAX छूट की सुविधा का लाभ दिया जाएगा। नए साल के पहले रविवार दिनांक 8 जनवरी 2023 को मेला में सबसे ज्यादा भीड़ होने की संभावना है।

ग्वालियर मेला में 50% छूट के लिए RTO OFFICE तैयार

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एचके सिंह का कहना है कि इस मेले में वाहनों की खरीदी पर रोड टैक्स में 50% की छूट देने के लिए कार्यालय खोल दिया है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में डीलरों ने टेंट आदि लगाकर वाहन खड़े कर दिए हैं। अभी उनके ऑफिस नहीं बने हैं लेकिन बिक्री की प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण उद्घाटन टल गया 

ग्वालियर व्यापार मेला का उद्घाटन दिनांक 5 जनवरी 2023 को घोषित किया गया था। पहले बताया गया था कि इस कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल होंगे लेकिन बाद में समाचार मिला कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर नहीं आ रहे हैं। इसके बाद एक और खबर आई की ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उद्घाटन कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। 

इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।