GWALIOR में भाजपा नेता की बेरहमी से पिटाई, राज्यमंत्री को गाली देने से रोका था, FIR

ग्वालियर। 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मुरार के पूर्व पार्षद पति व भाजपा नेता के घर एक दर्जन बदमाशों ने हमला कर दिया। घटना शुक्रवार-शनिवार रात घोसीपुरा मुरार की है। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल और हमलावर पड़ोसी हैं इसलिए वहां तनाव का माहौल है। घायल पक्ष थाना पहुंचा तो हमलावर भी थाने पहुंच गए हैं। पुलिस ने घायल भाजपा नेता व उनके भाई का इलाज कराने के बाद हमलावरों पर मामला दर्ज कर लिया है।

हमलावर राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह के नाम से गालियां दे रहे थे। भाजपा पार्षद उनका समर्थक है। उसने गालियां देने से रोका तो हमलावरों ने उसके घर को टारगेट कर पथराव कर दिया। करीब 20 मिनट तक हमलावर पत्थर, ईंट फेंकते रहे। सड़क पर रखी चार से पांच कार के कांच फोड़ दिए। भाजपा नेता व उसके भाई को लाठी-डंडों से जमीन पर पटककर बेरहमी से पीटा गया।  दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगाया है। जिस पर क्रॉस FIR की गई है।

शहर के मुरार घोसीपुरा निवासी मदन पाल भाजपा नेता हैं और राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह के करीबी हैं। मदन की पत्नी सीमा पाल मुरार छावनी बोर्ड के वार्ड नंबर-7 से भाजपा की पार्षद थीं। पर 2014 के बाद से मुरार छावनी के वार्ड में चुनाव नहीं हुए हैं। साथ ही बोर्ड परिषद भंग कर दी गई है। यही कारण है कि अब वह पूर्व पार्षद हैं। भाजपा नेता व पार्षद पति मदन पाल व उसका भाई कैलाश पाल का घोसीपुरा में ही रहने वाले मुकेश पाल से राजनीतिक विवाद चल रहा है। मुकेश भी वार्ड सात से अपनी दावेदारी दिखाता है। 

शुक्रवार रात को मुकेश पाल प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह के नाम लेकर गालियां दे रहा था। जिसका भाजपा नेता व उसके भाई ने विरोध किया। उस समय तो मुकेश चला गया, लेकिन कुछ देर बाद वह अपने साथी जयश्रीराम, रमेश, रवि, रामजीलाल व अन्य के साथ डंडे व बेसवॉल बैट लेकर पहुंचा और भाजपा नेता मदन व उसके भाई कैलाश को घेर लिया। इनको सड़क पर ही लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा। सिर में कई डंडे लगने से कैलाश का सिर फट गया है। इसके बाद हमलावरों ने भाजपा नेता व पार्षद पति को भी जमकर पीटा।

जब भाजपा नेता को बचाने अन्य परिजन आए तो हमलावरों ने पथराव शुरू कर दिया। करीब 20 मिनट तक घोसीपुरा में पथराव करते रहे। जिसमें मोहल्ले के कई निर्दोष लोगों की कारों के कांच फोड़ दिए। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। घायल भाजपा नेता मदन और उनका भाई कैलाश ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मुरार जिला अस्पताल में घायलों का इलाज कराने के बाद घायल कैलाश बघेल की शिकायत पर हमलावर मुकेश पाल, जयश्रीराम, रमेश, रवि व रामजीलाल पाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अभी पुलिस ने घायलों की शिकायत पर मामला दर्ज किया ही था कि दूसरा पक्ष भी थाना पहुंच गया। उन्होंने भी अपने ऊपर हमला करने का आरोप लगाते हुए एक घायल पुलिस को दिखाया है। जिस पर पुलिस ने भी भाजपा नेता, उसके भाई, दो अन्य पर मारपीट का मामला दर्ज किया है।