DELHI WEATHER FORECAST- हिमालय से शीत लहर आ रही है, तापमान 0 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा

दिल्ली की सर्दी
इस साल रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। हिमालय से शीत लहर दिल्ली की तरफ बढ़ रही है। अनुमान लगाया गया है कि अगले 48 घंटे में अर्थात सोमवार से दिल्ली में एक बार फिर कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बार तापमान 0 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने नागरिकों से सावधान रहने के लिए कहा है। 

भारत मौसम समाचार- कहां पर हिमपात हुआ और कहां बढ़ रही है ठंड

पिछले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में तापमान में और गिरावट आई है। गिलगित-बाल्टिस्तान, जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों परभारी बारिश और हिमपात हुआ। तथा कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ हिमपात देखा गया। उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हुआ। 

भारत मौसम का पूर्वानुमान- पांच राज्यों में तेजी से ठंड बढ़ेगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 14 जनवरी से 17 जनवरी तक रात और सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। दिल्ली में अगले 48 घंटे में पारा तेजी से लुढ़केगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में कुछ स्थानों पर तापमान 0°C तक भी पहुंच सकता है।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।