BHOPAL के तालाब में जहाज जैसा क्रूज तैरता दिखाई देगा, तालाब के ऊपर नाइट स्टे भी कर सकते हैं

भोपाल
। यदि आप समुद्र में जहाज की यात्रा करना चाहते हैं परंतु आपके पास इतना समय नहीं है तो आपको भोपाल के समुद्र जैसे बड़े तालाब तक आने की तैयारी कर लेनी चाहिए। इस साल की गर्मियों में भोपाल के तालाब में बहुत बड़ा फाइव स्टार क्रूज वोट करता हुआ दिखाई देगा। इसमें आप आराम कर सकते हैं, रात बिता सकते हैं, डांस कर सकते हैं और प्रकृति का आनंद ले सकते हैं। किराया भाड़ा बाद में बताएंगे पहले पढ़िए इसमें क्या खास होगा:-

Bhopal new Cruise board features- नई क्रूज बोट की विशेषताएं

बताया गया है कि इस क्रूज कोर्ट में 200 लोग सवारी का आनंद ले सकते हैं। इसकी लंबाई 36.6 मीटर, चौड़ाई 12 मीटर और ऊंचाई 10 मीटर है। यह क्रूज बोट पानी के नीचे 8 मीटर डूबा रहेगा अर्थात केवल गहरे तालाब में ही यात्रा करेगा। सबसे खास बात की इसमें 20 सुइट होंगे और 150 से 200 लोग यहां एक साथ रुक सकेंगे। फर्स्‍ट फ्लोर पर बैंक्‍वेट हॉल, डांस स्‍पेस और 8 सुइट होंगे। सेकेंड फ्लोर पर 12 सुइट होंगे। इसे इस तरह से बनाया जा रहा है कि इसके अलग-अलग फ्लोर पर भीड़ इकट्ठा न हो पाए।

भोपाल के तालाब में नई क्रूज बोट कब तक आ जाएगी

भारत की सबसे बड़ी क्रूज बोट का निर्माण भोपाल के खानूगांव में चल रहा है। इंजीनियर का कहना है कि अप्रैल 2023 तक इसे पूरा करने का टारगेट है। अर्थात हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस साल की गर्मियों में भोपाल के तालाब में फाइव स्टार क्रूज वोट तैरती हुई दिखाई देगी और अपन इसकी सवारी का आनंद ले सकते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।