मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 21 जिलों में मौसम खराब रहेगा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के 21 जिलों में मौसम खराब रहेगा। 3 जिलों में कोल्ड डे का पूर्वानुमान जारी किया गया है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय को सेटेलाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्थिति कम से कम 30 जनवरी 2023 तक बनी रहेगी। 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर शिवपुरी गुना अशोकनगर दतिया भिंड मुरैना श्योपुर भोपाल विदिशा राजगढ़ सीहोर रायसेन सागर दमोह छतरपुर टीकमगढ़ निवाड़ी बालाघाट जबलपुर और रीवा जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके कारण जनजीवन प्रभावित होगा। किसानों को फसलों को कोहरे से बचाने के लिए उपाय करना चाहिए और यात्रियों को यथासंभव अपनी यात्राएं स्थगित कर देना चाहिए। 

मध्य प्रदेश के 3 दिलों में कोल्ड डे का येलो अलर्ट

उपरोक्त के अलावा छतरपुर ग्वालियर और दतिया जिला में कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने उपरोक्त सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, अर्थात सावधान रहें और यदि मौसम खराब होता है तो सबसे पहले अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा करें। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- गुना, दतिया में सीवियर और ग्वालियर में कोल्ड डे

मौसम केंद्र भोपाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में भोपाल, सागर, रीवा, ग्वालियर और उज्जैन संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। भोपाल उज्जैन जबलपुर सागर और छतरपुर जिलों में कोहरा छाया रहा। गुना एवं दतिया में सीवियर कोल्ड डे और ग्वालियर में कोल्ड डे रहा। सबसे ज्यादा बारिश अरेरा हिल्स भोपाल और विदिशा में हुई। इसके अलावा राहतगढ़ नवी बाग और कोलार में बारिश हुई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !