मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कहीं ओले कहीं बारिश होगी, मंदसौर में मावठ से तबाही- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया था कि पृथ्वी के पश्चिम में स्थित समुद्रों से उठे बादल अफगानिस्तान के आसमान में चक्रवात का हिस्सा बन रहे हैं और वहां से बादलों का एक दल मध्य प्रदेश की तरफ आ रहा है। रविवार की शाम इन बादलों ने मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर लिया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कहीं पर ओले और कहीं पर बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- कहां ओले और कहां बारिश होगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, मुरैना, भिंड, अलीराजपुर, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल के अरेरा हिल्स, बैरागढ़, नरेला, कोलार इलाकों में कुछ स्थानों पर होली गिरेंगे और कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार 

पिछले 24 घंटों में ग्वालियर के ज्यादातर क्षेत्र में बारिश हुई। इंदौर में भी देर रात मावठ की बारिश हुई। गुना के मधुसूदनगढ़ इलाके की गादेर पंचायत में रविवार शाम ओले गिरे। श्योपुर में आज सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 31 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। 1 फरवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। 

मंदसौर में भारी ओलावृष्टि, सड़कों पर बर्फ की चादर 

मंदसौर शहर सहित ग्रामीण अंचल में बीती रात से ही रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है। देर रात बदल और बिजलियों गड़गड़ाहट से शुरू हुई बारिश साथ में जमकर ओलावृष्टि हुई। किसानों ने बताया कि नींबू के आकार के 25 से 30 ग्राम वजन के ओले गिरे। 


✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !