what is zen mode- स्मार्टफोन में जेन मोड क्या होता है, यहां पढ़िए - Tech Tips and News

OnePlus के लगभग सभी नए अपडेट में Zen Mode नाम का एक खास फीचर उपलब्ध कराया गया है। साल 2019 की शुरुआत हो गई थी। इन दिनों काफी सुर्खियों में है और अब ग्राहक Zen Mode की डिमांड करने लगे हैं। 

zen mode meaning

Zen Mode को हिंदी में जेन मोड कहा जाना चाहिए परंतु ज्यादातर लोग इसे जैन मोड पुकारने लगे हैं। यह एक ऐसा फीचर है जिसे ऑन करने के बाद आपका स्मार्टफोन अगले 20 मिनट के लिए म्यूट हो जाएगा। किसी भी प्रकार का कॉल यहां तक की इनकमिंग नोटिफिकेशन भी नहीं आएंगे। इस दौरान आप अपना कैमरा उपयोग कर सकते हैं और इमरजेंसी कॉल कर सकते हैं। 

how to turn off zen mode in oneplus

सबसे खास बात यह है कि एक बार जैन मोड को ऑन कर देने के बाद इसे कैंसिल नहीं किया जा सकता। Zen Mode उन लोगों के लिए उपयोगी है जो थोड़ी देर के लिए अपने फोन से दूर होना चाहते हैं। स्मार्ट फोन को शट डाउन करना और फिर वापस ऑन करना थोड़ी लंबी प्रक्रिया होती है। इसलिए Zen Mode एक बेहतरीन विकल्प है। यदि काम से तक जाने के बाद आप 20 मिनट की झपकी लेना चाहते हैं। यदि आप किसी से बातचीत कर रहे हैं और अचानक कोई इंपॉर्टेंट टॉपिक आ गया और ऐसे तमाम सारे मौके होते हैं जब जरूरत पड़ती है कि थोड़ी देर के लिए मोबाइल बंद कर दिया जाए, Zen Mode काफी उपयोगी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !