Small Business Ideas- PTC से पैसा कमाने का समय आ गया है, बस शुरू कर दीजिए

low investment high profit business ideas
की लिस्ट में इसे टॉप पर रखा जाएगा क्योंकि इसमें इन्वेस्टमेंट मात्र ₹2000 है और प्रॉफिट कम से कम ₹20000 महीने। इसे आप Business from Home बोल सकते हैं और अपनी जॉब के साथ Part Time Business की तरह चलाकर काफी धन कमा सकते हैं। 

बाजार में इस तरह के प्रोडक्ट और सर्विस सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाते हैं

PTC का फुल फॉर्म Pilates Training Center. जिसकी डिमांड भारत के हर शहर में नहीं बल्कि हर कॉलोनी में पैदा हो रही है। PTC के बारे में बात करने से पहले अपन एक मार्केट सर्वे कर लेते हैं। बाजार में हर वह प्रोडक्ट और सर्विस सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाते हैं जो बच्चों और महिलाओं के लिए बनाए जाते हैं। जब हम महिलाओं की बात करते हैं तो एक बात ध्यान में आती है कि ज्यादातर महिलाएं शिल्पा शेट्टी की तरह स्लिम और फिट दिखाई देना चाहती हैं। 

पब्लिक की प्रॉब्लम का सलूशन और अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी

पुरूष भी चाहते हैं कि उनके परिवार की महिलाएं मोटापा घटाएं, वेट लूज करें और फिजिकली फिट रहें, लेकिन ज्यादातर लोग अपने घर की महिलाओं को जिम में भेजना पसंद नहीं करते। बड़ी संख्या में भारत की महिलाएं जॉब कर रही हैं। उनके पास भी हर रोज जिम जाकर पसीना बहाने का समय नहीं है। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

महिलाएं और पुरुष दोनों खुश, क्योंकि दोनों का फायदा है

Pilates Training Center जाकर कुछ ही दिनों में Pilates सीख सकते हैं। फिर अपने घर पर जब समय मिले तब कर सकते हैं। महिलाएं खुश, क्योंकि घर से जिम तक आने जाने की झंझट खत्म हो जाएगी। पुरुष खुश क्योंकि हर महीने जिम की फीस नहीं देनी पड़ेगी और घर की महिलाओं का मोटापा कंट्रोल में रहेगा। उनका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। वह बीमार नहीं होंगी। 

Pilates Training Center कैसे खोलें

Pilates Training Center शुरू करने से पहले आपको Certified Pilates Trainer होना जरूरी है। बहुत सारे Pilates Training Certification प्रोग्राम चल रहे हैं। बेसिक सर्टिफिकेट की फीस मात्र ₹500 है। इसके अलावा आपको Mat खरीदना होगा। घर के हॉल में शुरू कर सकते हैं बाद में किसी भी ऐसी लोकेशन पर जहां ट्रैफिक का शोर कम हो, कोई बड़ा सा हॉल किराए पर ले सकते हैं। सर्टिफिकेट प्राप्त करने के बाद आप अपना सेंटर शुरू कर सकते हैं। सर्टिफिकेट के कारण लोग आप पर विश्वास करेंगे। ऑनलाइन एवं ऑफलाइन विज्ञापन कीजिए। अपने बारे में लोगों को बताइए। इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक पर डेली अपडेट कीजिए। इससे ज्यादा की जरूरत नहीं है। 

Pilates Training Center कौन खोल सकता है

Pilates Training Center कोई भी खोल सकता है। सेंटर खोलने के लिए आपका स्लिम और फिट रहना जरूरी नहीं है। आप तो जानते ही हैं, भारत के सबसे ज्यादा लोकप्रिय कोरियोग्राफर स्लिम तो दूर की बात सामान्य भी दिखाई नहीं देते, उसके बावजूद वह सफल हैं। केवल आपको एक शिक्षक, ट्रेनर या कोच की तरह सिखाना आना चाहिए। थोड़ा रिसर्च कीजिए और अपने शहर के प्रचलन के हिसाब से फीस फाइनल कर लीजिए, क्योंकि कंपटीशन बहुत कम है इसलिए सब की कमाई होने की संभावना ज्यादा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।