Small Business Ideas- मात्र ₹25000 पूंजी, बाजार में टहल कर 30000 महीना कमाइए

यदि आप दुकान नहीं खरीद सकते। मशीन नहीं चला सकते। न्यू बिजनेस स्टार्ट करने के लिए आपके पास ना तो पूंजी है और ना ही कोई प्लान तो इस आईडिया पर काम शुरू कीजिए। इसे जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस कहा जा सकता है। मात्र ₹25000 की पूंजी लगेगी। आपको कुछ नहीं करना अपने चार दोस्तों के साथ बाजार में टहलना है, और शाम को ₹1000 आपकी जेब में होगा। 

पैसा कमाने के लिए चार दोस्तों के साथ शहर में अलग-अलग जगह टहलना होगा

Human Billboard इन दिनों पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इसमें LED भी होते हैं। यानी आप सूर्यास्त के बाद भी पैसा कमा सकते हैं। भारत में एक Billboard की कीमत मात्र ₹5000 है। आपको 5 Billboard खरीद लेने हैं। अपने चार दोस्तों के साथ कंधे पर Billboard टांग कर घूमना है। लोग अपने आप विज्ञापन देने लगेंगे क्योंकि जब Billboard पर कोई विज्ञापन नहीं होगा तब Billboard पर Place your ad here के साथ आपका contact number लिखा होगा। 

सीधे ग्राहक से पूछिए, क्या उसे प्रोडक्ट पसंद आएगा

सबसे पहले Human Billboard के बारे में रिसर्च करें और कई विक्रेताओं से बातचीत करें। सबसे पहले प्रोडक्ट के बारे में पूरी नॉलेज कलेक्ट कर लें। इसके बाद कृपया अपने लोकल न्यूज़ पेपर पर नजर डालें। यहां पर आपको आपके क्लाइंट मिलेंगे जिनके विज्ञापन प्रकाशित होते रहते हैं। कृपया अपने शहर के विज्ञापन होर्डिंग पर नजर डालें। यहां से भी आपको क्लाइंट के बारे में पता चलेगा। अब अपने शहर के विज्ञापन दाताओं से संपर्क करें और उन्हें Human Billboard के बारे में बताएं। तब आपको पता चल जाएगा कि आप के बाजार में कितना स्कोप है।

सीजन में डबल मुनाफा होगा

Human Billboard का कोई फिक्स चार्ज नहीं होता। सीजन में महंगा और ऑफ सीजन में डिस्काउंट दे सकते हैं। लोकेशन के हिसाब से भी चार्ज कर सकते हैं। सुबह पार्क में टहलने का कम चार्ज ले सकते हैं। सूर्यास्त के बाद भीड़भाड़ वाले इलाके में, किसी मेले और बाजार में, डिस्काउंट ऑफर का प्रचार करने के लिए, नए प्रोडक्ट का प्रचार करने के लिए, किसी नए अभियान का प्रचार करने के लिए। अलग-अलग एडवरटाइजिंग प्राइस चार्ज कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।