MPMSU NEWS- चिकित्सा शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकने के बाद कुलपति का चेंबर तोड़ा, ABVP का प्रदर्शन

जबलपुर
। 2 दिन पहले राजधानी भोपाल में NSUI ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का पुतला जलाया था। आज जबलपुर में ABVP ने मध्य प्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान कुलपति के चेंबर में तोड़फोड़ कर दी गई। कुल मिलाकर दोनों छात्र संगठन नाराज हैं। हालात बेहद खराब हैं।

मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पैरामेडिकल कोर्स, आयुष और MBBS कोर्स की पढ़ाई एवं परीक्षाओं को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान हंगामा बढ़ गया और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी कुलपति के चेंबर में घुस गए। फर्नीचर तोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि BAMS का रिजल्ट जिसने भी बनाया है वह होश में नहीं था। अनुपस्थित विद्यार्थी को 76 नंबर दे दिए। जो हमेशा टॉप करता है उसे 00 नंबर दिए गए हैं। एक स्टूडेंट को सप्लीमेंट्री से पहले जितने नंबर मिले थे, वही नंबर दोबारा लिख दिए गए। ऐसी सैकड़ों गड़बड़ियां हुई है।

अभाविप कार्यकर्ताओं ने कुलपति को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि BAMS प्रथम एवं तृतीय वर्ष के मुख्य एवं पूरक परीक्षा के परिणाम गत दिवस 07/12/2022, 09/12/2022 को विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किया गया। इस रिजल्ट में कई गड़बड़ियां है। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा ही नहीं दी रिजल्ट में उन्हें 76 नंबर दे दिए गए हैं। जबकि अक्सर अच्छे नंबर लाने वाले विद्यार्थियों को 0 नंबर दिए गए हैं। सत्र 2019-20 के विद्यार्थी पूरक परीक्षा देने के पश्चात् भी जो अंक पूर्व में प्राप्त थे वहीं अंक फिर से अंकपत्र पर प्राप्त है। अनेकों विद्यार्थी के सभी विषय में अच्छे अंक प्राप्त होने के पश्चात् भी एक विषय में अनुतीर्ण किया गया जबकि यह विद्यार्थी ग्रेस नंबर मिलने से उत्तीर्ण हो सकता था। उनको ग्रेस नहीं दिया गया। 

सत्र 2018 2019 एवं 2020 के व्यवसायिक वर्ष की परीक्षा परीक्षा परिणाम, अंकपत्र एवं उपाधि पत्र समय पर नहीं जारी करवाने कारण सभी छात्रों की शिक्षण अवधि वर्ष से अधिक विलंब से चल रही है। जिनके प्रमुख कारण परीक्षाओं के आयोजन समय पर न होना एवं परीक्षा परिणाम सही समय पर ना आना है।