MP NEWS- मेरे कहने पर भी भाजपा को वोट मत देना, उमा भारती ने लोधी समाज से कहा

भोपाल
। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोधी समाज की नेता उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने लोधी समाज के लोगों से कहा है कि चुनाव में, मैं भाजपा के लिए वोट मांगने आऊंगी परंतु आप मेरे कहने पर भाजपा को वोट मत देना। आप अपना मान सम्मान और हितों को ध्यान में रखकर वोट देना। 

मैं अपनी तरफ से आपको स्वतंत्र करती हूं: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती 

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने यह बयान लोधी लोधा लोध युवक युवती परिचय सम्मेलन में दिनांक 25 दिसंबर 2022 को दिया। यह सम्मेलन राजधानी भोपाल में आयोजित हुआ था। उमा भारती ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हूं इसलिए सब से भाजपा के लिए वोट मांगती हूं। आप से भी वोट मांगने के लिए आऊंगी, लेकिन आपको अपने हितों को ध्यान में रखकर निर्णय करना है। उन्होंने कहा कि हम प्यार के बंधन में बंधे हैं परंतु राजनीति के बंधन में नहीं बंधे हैं। मैं अपनी तरफ से आपको स्वतंत्र करती हूं। 

मेरा फोटो दिखा कर लोधी समाज से वोट लिए जाते हैं 

उमा भारती ने कहा- आपका वोट बहुत है। करीब 50 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जिनमें से 27 में आप जिसको चाहो जिता सकते हैं। यूपी में 70 सीटें हैं। राजस्थान, उप्र और मध्यप्रदेश को जोड़ दिया जाए, तो 30-40 लोकसभा सीटों पर लोधियों का अधिपत्य है। आपको फोटो दिखा दिया जाता है, उमा भारती और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह का। वैसे, मेरा फोटो कभी नहीं दिखाते, लेकिन चुनाव में जरूर दिखाया जाएगा। कल्याण सिंह का भी यही हाल है। उनकी फोटो भी चुनाव के समय दिखाई जाती है।

उमा भारती के बागी सुर के दो कारण

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उमा भारती के मुंह बोले भाई प्रीतम लोधी को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद प्रीतम लोधी ने पार्टी के खिलाफ अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के कारण उमा भारती को पार्टी के भीतर टारगेट किया गया। पिछले दिनों उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी का निर्वाचन, न्यायालय द्वारा शून्य घोषित कर दिया गया था। दूसरी तरफ प्रह्लाद सिंह लोधी का वर्चस्व बढ़ता चला जा रहा है।