MANIT BHOPAL- कई रिजल्ट घोषित, RGPV- सीएम से संवाद के लिए अचीवर्स की लिस्ट- NEWS TODAY

भोपाल
। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल ने MBA, MSc, MTech सहित कई सारी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इधर राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा युवा दिवस आयोजन के संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए।

MANIT BHOPAL NEWS- कई परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित

मैनिट भोपाल की ओर से MBA, MSc, MTech (Biotechnology, ESM, RE. NANOTECHNOLOGY, AI, Chemical, CN, AC,IS, VLSI,DC, ED,PS) के 1st Semester एवं BTech (ECE and Chemical all semester, 7th semester Electrical) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कैंडीडेट्स अपना रिजल्ट लॉगइन करके चैक कर सकते हैं।

RGPV BHOPAL NEWS- राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम की तैयारी

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर दिनांक 12 और 13 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के संदर्भ में समस्त प्राचार्य, संचालक ,विश्वविद्यालय से संबंध इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एमसीए आर्किटेक्चर, पत्रोपाधि महाविद्यालय, मध्य प्रदेश को निर्देशित किया गया है। दिनांक 12 जनवरी 2023 को आयोजित किए जा रहे युवासंवाद कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री महोदय का युवा अचीवर्स के साथ संवाद रखा जाना है। 

RGPV के अचीवर्स का मुख्यमंत्री से सीधे संवाद होगा

PPT में विभाग के लिए 25 युवा अचीवर्स को का उल्लेख है परंतु बैठक में यह निर्णय हुआ है कि सभी विभागों में से उत्कृष्ट युवा अचीवर्स का चयन किया जाएगा और इसके लिए किसी विभाग के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं होगा। युवा अचीवर्स के रूप में उन विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा जिन्हें वर्तमान शैक्षणिक सत्र व पिछले शैक्षणिक सत्र में 1200000 रुपए के एनुअल पैकेज से अधिक प्राप्त हुआ हो। वर्ष 2022 में JEE, NEET, CLAT में प्रथम 100 रैंक पाने वाले विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा। 

गौरतलब है कि दिनांक 13 जनवरी 2023 को आयोजित युवा समागम का सीधा प्रसारण किया जाएगा जिससे विभाग के अधीन संस्थाओं में देखने की व्यवस्था की जाए।